Teacher को फोन पर बैंक खाते की जानकारी देना पड़ा महंगा

Friday, Mar 24, 2017 - 06:15 PM (IST)

चिंतपूर्णी: चिंतपूर्णी के समीप धर्मसाल महंतां गांव में वीरवार को एक अध्यापक ठगी का शिकार हुआ। पिछले कुछ दिनों के अंतराल में अब तक 3 लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं। एक व्यक्ति ने अध्यापक को फोन करके उनसे बैंक खाते से संबंधित जानकारी लेकर मात्र 2 घंटों में ही उसके खाते से 45,000 रुपए उड़ा लिए। उक्त अध्यापक स्वाणा गांव का रहने वाला है। अज्ञात व्यक्ति ने बैंक का कर्मचारी बताकर टीचर सेे बैंक खाते की जानकारी ली। जब मोबाइल फोन पर पैसे निकाले जाने का मैसेज आया तो टीचर तुरंत बैंक पहुंचा व अपना खाता बंद करवाया। अध्यापक ने थाना चिंतपूर्णी में ठगी की जानकारी दी लेकिन ब्रांच चम्बी कांगड़ा जिला में स्थापित होने के कारण भरवाईं थाना में शिकायत दर्ज नहीं हुई। 

पहले भी 3 लोग हो चुके हैं ठगी का शिकार
धर्मसाल महंतां में पहले भी 3 लोग जिनमें 2 सरकारी रिटायर कर्मचारी व एक किन्नर ठगी का शिकार हो चुके हैं, जिनकी शिकायत थाना भरवाईं में दर्ज है। चिंतपूर्णी निवासियों ने सरकार से मांग की है कि बैंकों के नाम पर हो रही ठगी से लोगों को बचाया जाए। अज्ञात व्यक्ति किस तकनीक से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं इसके लिए उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए। धर्मसाल महंतां गांव में ही लोग करीब 4 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो चुके हैं। तीनों शिकायतों का कोई नतीजा न निकलने पर वीरवार को ठगी का शिकार हुए टीचर ने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
थाना प्रभारी भूप सिंह ने कहा कि मुझे भी मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बैंक संबंधी जानकारी लेने की कोशिश की थी। पहले भी जिला के उच्चाधिकारी सूचित कर चुके हैं कि यदि इस प्रकार से कोई व्यक्ति बैंक का कर्मचारी बताकर फोन पर बैंक संबंधी जानकारी लेना चाहे तो न दें।