स्कूल से नदारद मिले गुरुजी, मिड-डे मील वर्कर ले रहा परीक्षाएं (Video)

Saturday, Mar 14, 2020 - 10:19 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): जिला कुल्लू के एक स्कूल में परीक्षा के इस दौर में एक बड़ा कारनामा सामने आया है, जिसका वीडियो अभिभावकों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो में यह भी बताया गया है कि स्कूल में 2 शिक्षक हैं लेकिन इसके बावजूद मिड-डे मील वर्कर ने पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी कक्षाओं की परीक्षाएं लीं। अध्यापक कहां गए, इनका बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी पता नहीं था। वीडियो में अभिभावकों द्वारा पूछने पर बच्चों ने बताया कि शुक्रवार को तीसरी कक्षा का हिंदी और चौथी कक्षा का अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया है। वीडियो में यह बताया गया कि यहां पर मिड-डे मील वर्कर वार्षिक परीक्षाएं ले रहे हैं।

जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की दूरदराज ग्राम पंचायत श्रीकोट के प्राथमिक स्कूल में 2 अध्यापक तो तैनात हैं लेकिन परीक्षाओं के दौरान ये अध्यापक स्कूल में नहीं मिले। शुक्रवार को जब कुछ अभिभावक स्कूल पहुंचे, तो वहां पर पहली से चौथी कक्षा तक की परीक्षाएं चली हुईं थीं। बच्चों को परीक्षा सामग्री दी गई थी लेकिन कोई भी अध्यापक वहां मौजूद नहीं था। इस स्कूल में 45 नौनिहाल पढ़ रहे हैं। श्रीकोट निवासी राम चंद, बुध राम, जीत राम, धनी राम, वीर सिंह, ज्ञान चंद, जय राम, मोहर सिंह और जय राम के मुताबिक इस स्कूल में जिस तरह से वार्षिक परीक्षाएं मिड-डे मील वर्कर ले रहे हैं, इससे यह लग रहा है कि बच्चों का भविष्य अधर में लटका हुआ है।

उधर, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू (अतिरिक्त प्रभार) डॉ. चांद किशोर ने बताया कि सूचना मिलते ही इसकी जांच करने के निर्देश बीईईओ बंजार को दिए गए हैं और शुक्रवार शाम को ही उन्हें मौके पर भेजा गया है। वहीं बीईईओ बंजार खुशाल ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। इसमें लापरवाही पाई गई तो कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।

Vijay