टैक्स जमा न करने वाले 70 निजी बस आप्रेटरों को RTO कांगड़ा ने थमाया नोटिस

Thursday, Oct 04, 2018 - 01:37 PM (IST)

धर्मशाला : जिला कांगड़ा के निजी बस आप्रेटरों द्वारा समय पर एस.आर.टी. जमा न करवाने पर आर.टी.ओ. कांगड़ा ने कार्रवाई करते हुए 70 निजी बस आप्रेटरों को नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी कर आर.टी.ओ. कांगड़ा ने निजी बस आप्रेटरों को रोड टैक्स जमा करवाने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया है। अगर निजी बस आप्रेटर 1 सप्ताह के बाद भी रोड टैक्स जमा नहीं करवाते हैं तो आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा उन्हें डिफाल्टर घोषित कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार आर.टी.ओ. को केवल 2 से 3 लाख रुपए की ही राशि नोटिस जारी 70 निजी बस आप्रेटरों से लेनी बाकी है। आर.टी.ओ. कांगड़ा की मानें तो रोड टैक्स समय पर जमा न करवाने वाले 70 निजी बस आप्रेटर अगर 50 प्रतिशत रोड टैक्स आर.टी.ओ. कार्यालय में जमा करवाते हैं तो उसके बाद निजी बस आप्रेटर 5 किस्तों में बची धनराशि को आसानी से जमा करवा सकते हैं। यदि निजी बस आप्रेटर ऐसा नहीं करते हैं तो मजबूरन आर.टी.ओ. कांगड़ा को विभागीय कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

निगम का 2008 के बाद पैंङ्क्षडग चल रहा एस.आर.टी
निजी बस आप्रेटरों के साथ अगर हिमाचल पथ परिवहन निगम धर्मशाला डिपो की बात करें तो 2008 के बाद एस.आर.टी. जमा नहीं करवाया है। 2008 के बाद निगम के पास लगभग 139 करोड़ रुपए एस.आर.टी. पैंडिंग चला हुआ है, जिसे अभी तक नहीं दिया गया है। इसके अतिरिक्त निगम की आर.टी.ओ. कांगड़ा के साथ समयसारिणी को लेकर भी कोई बैठक नहीं हो पाई है। 

kirti