सलूणी में टैक्सी स्टैंड नहीं, वाहन चालक परेशान

Saturday, Jul 21, 2018 - 11:23 AM (IST)

सलूणी : उपमंडल मुख्यालय सलूणी में दिन-प्रतिदिन बढ़ते ट्रैफिक के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों चैन लाल, कर्मू, प्रह्लाद, हंस राज, दुनी चंद, देसो, हिमिया, महबूब, जीवन व बिट्टू का कहना है कि मुख्यालय में टैक्सी स्टैंड न होना एक बड़ी समस्या है, जिस वजह से वाहन चालक अपनी गाड़ियों को सड़क के दोनों ओर खड़ा कर देते हैं। मुख्य चौक पर तो हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। हालांकि मुख्य चौक पर पुलिस ने ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए गृह रक्षक की तैनाती की है लेकिन बढ़ते ट्रैफिक के चलते उन्हें भी तुरंत ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने में मुश्किल हो रही है क्योंकि यहां से कुंड-पतरूमा, सलूणी-डनून, संघणी व हिमगिरि को सड़कें जाती हैं और वहां से आने वाले हर छोटे-बड़े वाहन मुख्य चौक से गुजरते हैं। सुबह के समय भारी संख्या में वाहनों के आने से ट्रैफिक कर्मचारियों के लिए ट्रैफिक को नियंत्रण करना और भी मुश्किल हो जाता है।

चौक के साथ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलूणी है और सुबह स्कूल जाते, आधी छुट्टी व छुट्टी के समय तो चौक पर काफी संख्या में विद्यार्थी गुजरते हैं, ऐसे में बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था के चलते बच्चों को हर वक्त दुर्घटना का अंदेशा लगा रहता है। लोगों ने कई बार सरकार व प्रशासन से मुख्यालय में बढ़ते ट्रैफिक के चलते टैक्सी स्टैंड की मांग की है लेकिन इस ओर आज दिन तक किसी ने गौर नहीं किया है। अगर इस समस्या पर प्रशासन व सरकार ने उचित कदम नहीं उठाया तो किसी भी समय कोई अप्रिय घटन घट सकती है।

यही हाल डियूर बाजार में है। वहां पर भी सड़क के दोनों ओर गाडिय़ां खड़ी रहने से ट्रैफिक जाम रहना आम बात हो गई है। यहां पर तो ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए कोई कर्मचारी तैनात नहीं है। सुंडला बाजार में भी बढ़ती ट्रैफिक के चलते पुलिस कर्मचारी को ट्रैफिक को कंट्रोल करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। लोगों ने सरकार व प्रशासन से उचित कदम उठाकर इस समस्या का निदान करने की मांग की है।
 

kirti