अब पर्यटकों को ''लूट'' नहीं पाएंगे टैक्सी चालक, प्रशासन ने अपनाया ये तरीका

Friday, Dec 01, 2017 - 12:58 PM (IST)

कांगड़ा : उपमंडलाधिकारी (ना.) कांगड़ा धर्मेश रमोत्रा के साथ गुरुवार को कांगड़ा हवाई अड्डा के अधिकारियों ने वहां आ रही समस्याओं को लेकर बैठक की। हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों ने हवाई अड्डा पर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में चर्चा की। एस.डी.एम. ने गग्गल हवाई अड्डा पर टैक्सी चालकों द्वारा यात्रियों से मनमाने दाम वसूलने पर संज्ञान लेते हुए कहा कि हवाई अड्डा पर विभिन्न स्थलों के दाम निश्चित करके बोर्ड पर अंकित किए जाएंगे और यहां पर यात्रियों की सुविधा के लिए प्रीपेड टैक्सी की सुविधा प्रदान की जाएगी।

हवाई अड्डा के आसपास लगे बड़े-बड़े टॉवरों को हटाने के भी आदेश जारी
उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा के आसपास खुले में बकरे इत्यादि काटने पर पाबंदी लगाई जाएगी ताकि वहां पर मंडराते पक्षियों पर लगाम लग सके। उन्होंने कहा कि अगर कभी कोई पक्षी हवाई जहाज से टकराता है तो इससे बहुत बड़ी दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हवाई अड्डा से दूर स्लाटर हाऊस बनाने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकारियों के साथ बात करके एक रेन शैल्टर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गग्गल हवाई अड्डा से लोकल बसें चलाने का भी प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने हवाई अड्डा के आसपास लगे बड़े-बड़े टॉवरों को हटाने के भी आदेश जारी किए ताकि हवाई अड्डा से उड़ान भरने वाले हवाई जहाजों का दिक्कत पेश न हो।

गग्गल के पास मांझी पर बन रहे पुल का निर्माण कार्य 
वहीं हवाई अड्डा के बाहर जिला कांगड़ा के मशहूर धार्मिक स्थलों व पर्यटन स्थलों की सूची लगाई जाएगी, ताकि यहां पर आने-वाले पर्यटक अपनी सुविधा अनुसार घूम-फिर सकें। उन्होंने कहा कि गग्गल हवाई अड्डा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर आधुनिक टॉयलेट बनाने का भी प्रावधान किया जाएगा। हवाई अड्डा के अधिकारियों ने गग्गल के पास मांझी पर बन रहे पुल का निर्माण कार्य तीव्रगति के साथ करने की भी मांग की ताकि लोगों को घंटों जाम में न फंसना पड़े। इस अवसर पर हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारी सोनम नुरबू, राजकपूर, टी.के. गुलाटी व टैक्सी यूनियन के प्रधान पुष्पेंद्र राणा खास तौर पर मौजूद रहे।