कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धा बनकर उभरे टैक्सी ड्राइवर

Thursday, Apr 30, 2020 - 06:03 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग में पुलिस, स्वास्थ्य और सफाई कर्मी मैदान में आगे रहकर योद्धा के तौर पर काम कर रहे है। वहीं ऊना के 16 टैक्सी ड्राइवर पुलिस कर्मियों के सारथी बनकर एक योद्धा की तरह मैदान में डटे हुए है। ऊना पुलिस के साथ सेवाएं दे रहे टैक्सी ड्राइवर न सिर्फ पुलिस कर्मियों के साथ कानून व्यवस्था को बनाए रखने में उनके साथ जाते है बल्कि कोरोना के संक्रमितों और संदिग्धों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक छोड़ने में भी पुलिस के साथ कंधा से कंधा मिलाकर साथ दे रहे है। एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने माना कि उनकी टीमों के साथ काम में लगे टैक्सी ड्राइवर हाई रिस्क जोन में भी काम करते है। एसपी भी इन ड्राइवरों की सेवाओं को देखते हुए इन्हे सैल्यूट करते है। 

केरोना के खिलाफ लड़ाई में कुछ ऐसे वर्ग भी है जो पर्दे के पीछे रहकर अपनी सेवाएं दे रहे है और आम लोगों की नजरों से काफी दूर है। हम ऐसे ही कोरोना योद्धाओं के साथ आपकी मुलाकात करवाने जा रहे है। हम बात कर रहे ऊना जिला में पुलिस के साथ बतौर सारथी सेवाएं दे रहे टैक्सी ड्राइवरों की। ऊना पुलिस ने 16 टैक्सियां चालकों सहित हायर की हुई है। यह टैक्सी ड्राइवर जहां पुलिस कर्मियों को कानून व्यवस्थाएं बनाने और लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर लेकर जाते है। वहीं जब पुलिस की निगरानी में कोरोना संक्रमितों और संदिग्धों को एंबुलेंस में घरों से अस्पताल ले जाया जाता है, तब भी यह ड्राइवर पुलिस के साथ सेवाएं देते है। हालांकि इस दौरान इन्हें भी बाकायदा पीपीई किट्स पहनाई जाती है ताकि इनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके। यह टैक्सी ड्राइवर दिन रात पुलिस कर्मियों के साथ ड्यूटी बजाते है, पिछले एक महीने से यह टैक्सी ड्राइवर पुलिस के साथ सेवाएं दे रहे है। टैक्सी ड्राइवरों को गर्व है कि ऊना पुलिस ने इन्हे देशसेवा के इस मौके पर चुना और इनकी सेवाएं ली जा रही है। 

इन टैक्सी ड्राइवरों की सेवाओं को देखते हुए ऊना के एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन भी सलाम कर रहे है। एसपी ऊना ने कहा कि पिछले एक माह से पुलिस कर्मियों के साथ सेवाएं दे रहे इन टैक्सी ड्राइवरों के साथ दोस्ताना संबंध बन गए है और यह बहुत ही अच्छे तरीके से अपनी ड्यूटी करते है। एसपी ऊना ने माना कि यह टैक्सी ड्राइवर हाई रिस्क जोन में भी अपनी सेवाएं दे रहे है और पुलिस द्वारा इनकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
 

Edited By

prashant sharma