टाहलीवाल-अमराली मार्ग पर बेकाबू हुआ टैंकर, चालक की समझदारी से टला बड़ा हादसा

Sunday, May 17, 2020 - 06:38 PM (IST)

टाहलीवाल (ब्यूरो): टाहलीवाल-अमराली मार्ग पर टाहलीवाल में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के पास उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब एक लोडिड टैंकर अनियंत्रित हो गया। टैंकर के चालक ने समझदारी दिखाते हुए न केवल टैंकर को पलटने से बचाया बल्कि खुद को और परिचालक को भी सुरक्षित बचा लिया। इस टैंकर के पीछे एक और टैंकर भी आ रहा था, जिसके चालक ने आगे चल रहे टैंकर को अनियंत्रित होता देख अपने टैंकर को पीछे ही रोक दिया।

उतराई में पहुंचते ही चालक ने टैंकर से खो दिया नियंत्रण

जानकारी के अनुसार जब एक रिफाइंड पामोलिव ऑयल से लोड टैंकर गुजरात से वाया गढ़शंकर, गोंदपुर जयचंद से टाहलीवाल की गहरी उतराई में पहुंचा तो चालक ने टैंकर से नियंत्रण खो दिया। नियंत्रण खोने के बाद चालक ने समझदारी दिखाते हुए टैंकर सड़क के साथ ऊंचे स्थान की ओर मोड़ दिया, जिससे टैंकर पलटने से बच गया और चालक-परिचालक भी बाल-बाल बच गए। हालांकि इस दौरान टैंकर से कुछ ऑयल सड़क पर गिरने के कारण दोपहिया वाहन चालकों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

गोंदपुर जयचंद सीमा से हो रही वाहनों की आवाजाही

औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के जिस उद्योग में ऑयल से लोड टैंकर जाना था, उस उद्योग से आधा किलोमीटर की दूरी पर ही टैंकर अनियंत्रित हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में जान-माल की कोई हानि नहीं हुई। जानकारी मिली है कि ये टैंकर गढ़शंकर से वाया बाथड़ी-टाहलीवाल को आते हैं परंतु कोरोना महामारी के चलते बाथड़ी सीमा को सील किया गया है, जिसके चलते वाहनों की आवाजाही गोंदपुर जयचंद सीमा से की जा रही है।

सुरक्षा के मद्देनजर सील की है बाथड़ी सीमा

एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि कोविड-19 से सुरक्षा के मद्देनजर बाथड़ी सीमा को सील किया गया है। बाथड़ी में बनाए गए कंटेनमैंट जोन को सीएमओ ऊना के निर्देशानुसार समय अवधि पूरी होने पर हटाया जाएगा। शीघ्र ही बाथड़ी सीमा से वाहन की आवाजाही चालू की जाएगी ताकि उद्योगों को रॉ मैटीरियल व तैयार माल लाने व भेजने में कोई परेशानी न हो।

पंजाब सीमा से बंद की है आवाजाही

टाहलीवाल पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई अशोक कुमार ने बताया कि प्रशासन के निर्देशानुसार बाथड़ी सीमा को सील किया गया है। इस मार्ग से पंजाब सीमा से आवाजाही पूर्ण रूप से बंद की गई है।

Vijay