IOC टर्मिनल के बाहर टैंकर-ट्रक चालकों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल, जानिए क्या है वजह

Saturday, Dec 30, 2023 - 07:38 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में डीजल, पैट्रोल व गैस की ढुलाई करने वाले टैंकर-ट्रक ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। शनिवार को ये ड्राइवर प्रदेश के सबसे बड़े आईओसी टर्मिनल के बाहर टैंकर व ट्रक खड़े कर हड़ताल पर बैठ गए। नारेबाजी के बीच इन ड्राइवरों ने नए एमवी एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ड्राइवर यूनियन के अध्यक्ष शिव कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो कानून बनाया है जिसमें हादसे के बाद फरार होने वाले ड्राइवर पर 7 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान है वह चालकों के हित में नहीं है। यदि ड्राइवर वहां से न जाए तो भीड़ उसका क्या हाल करेगी, इसका अंदाजा भलीभांति लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हादसा कोई भी जानबूझकर नहीं करता है। आखिर ड्राइवर इतना भारी-भरकम जुर्माना कैसे भरेंगे। पहले ही कई दिक्कतों का सामना कर रहे चालकों पर नया कानून बड़ा वज्रपात है। वे इस कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। यह आंदोलन तब तक चलेगा जब तक उनकी मांगें मानते हुए इस कानून को रद्द नहीं किया जाता। तब तक न तो वे पैट्रोल, डीजल और गैस की ढुलाई करेंगे और न ही किसी प्रकार का सामान पहुंचने देंगे। 

चालकों का कहना है कि वे देश की रीढ़ हैं। खुद मुसीबतों का सामना करते हुए कम वेतन में वे सामान की ढुलाई करते हैं। इस वर्ग के साथ कोई भी न्याय नहीं करता है। समय की जरूरत है कि उनके हितों की पैरवी की जाए और केंद्र व प्रदेश सरकारें उनके हित रक्षक कानून बनाएं। वहीं शनिवार को आईओसी टर्मिनल में कोई भी तेल की ढुलाई नहीं हुई। यदि यह हड़ताल लम्बी चली तो पैट्रोल पम्पों पर तेल की सप्लाई पूरी तरह से ठप्प हो सकती है, जिसका असर आवाजाही पर पड़ेगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay