देहरा के रानीताल में डीजल और पैट्रोल से भरा टैंकर पलटा, बड़ा हादसा टला

Sunday, Feb 11, 2024 - 09:05 PM (IST)

बनखंडी (राजीव): देहरा के रानीताल में रविवार दोपहर को डीजल और पैट्रोल से भरा हुआ एक टैंकर अचानक एक तीखे मोड़ पर पलट गया। गनीमत रही कि टैंकर की चपेट में और अन्य वाहन नहीं आया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हादसे का कारण टैंकर का टायर फटना बताया जा रहा है। इस हादसे में परिचालक को मामूली चोटें आई हैं। घटना की सूचना मिलते ही हरिपुर और रानीताल पुलिस टीम मौके पर पहुंची। वहीं अग्निशमन विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं। अग्निशमन की एक गाड़ी देहरा से जबकि दूसरी गाड़ी कांगड़ा से मौके पर पहुंची थी। कड़ी मशक्कत के बाद दो फरना मशीनों की सहायता से तेल के टैंकर को सड़क से हटाया गया। 

टैंकर से काफी मात्रा में डीजल और पैट्रोल निकल गया था। टैंकर के परिचालक विक्रम सिंह ने बताया कि डीजल-पैट्रोल से भरा टैंकर नालागढ़ से शाहपुर जा रहा था कि रानीताल में टायर फटने से यह हादसा हो गया। उसने बताया कि टैंकर में 12 हजार लीटर तेल भरा था, जिसमें 6 हजार लीटर डीजल था और 6 हजार लीटर पैट्रोल भरा था। वहीं अंदेशा जताया जा रहा है कि टैंकर पलटने से 500 से 600 लीटर के करीब तेल बह गया। 

सड़क पर बहे हुए पैट्रोल-डीजल में आग न लगे, इसके लिए दमकल विभाग की गाड़ियों द्वारा पानी फैंका गया। वहीं टैंकर को हटाते समय सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। टैंकर हटाने के बाद पुलिस ने यातायात को सुचारू रूप से चालू करवा दिया। डीएसपी देहरा अनिल कुमार ने बताया कि रानीताल में डीजल और पैट्रोल से भरा टैंकर पलट गया था। पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी और हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay