टांडा अस्पताल में पार्किंग को लेकर तनाव, दोनों पार्टियों ने काटी पर्चियां

Thursday, Sep 13, 2018 - 12:55 PM (IST)

कांगड़ा : बुधवार को डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब पार्किंग को लेकर 2 अलग-अलग लोगों द्वारा पर्चियां काटी गईं। दोनों पार्टियां पार्किंग के ठेकेदार होने का दावा कर रही थीं। तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को वहां तैनात किया गया। पवन ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2014-15 का पार्किंग का ठेका मेरे नाम से था और उस समय यह ठेका 3.64 लाख रुपए में गया। उन्होंने बताया कि उस साल मेरी एक व्यक्ति की माता के साथ पार्टनरशिप हुई।

उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति मेरे पास दुकान पर स्टांप पेपर पर साइन करवा कर चला गया जिसके बारे में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है। उसने बताया कि वर्ष 2015 में जो मैंने एफ.डी.आर. 1 लाख रुपए की कालेज प्रशासन को दी थी वह मुझे वापस कर गया और मैंने समझा कि अब ठेका मेरे नाम का समाप्त हो गया है। उसने बताया कि इसके बाद ठेके को हर साल बिना टैंडर के मेरे नाम पर बढ़ाया गया जिसकी जानकारी न तो किसी पत्र या अन्य माध्यम से मुझे दी गई। उन्होंने बताया कि मुझे इसकी जानकारी तब लगी जब दोबारा टैंडर लगे और कालेज में टैंडर लेने गया परंतु टैंडर 2 बार स्थगित कर दिया गया।

उसने बताया कि फिर 10 सितम्बर को पार्किंग को अपने कब्जे में ले लिया और आज दोनों पाटियां पर्चियां काटने लगी जिसके बाद कालेज प्रशासन ने हमें बुलाया। उसने बताया कि इस दौरान केवल फ रवरी या मार्च में मुझसे कालेज ने जी.एस.टी. नंबर की मांग की थी। उसने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। इस बारे कालेज के प्राचार्य डा. भानू अवस्थी ने बताया कि दोनों पार्टियों को बुलाया और पवन ठाकुर ने लिख कर दिया कि वह ठेके को नहीं चलाना चाहता और कालेज प्रशासन ने उसे उसी समय रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही नए टैंडर होंगे। उन्होंने कहा कि पवन का यह कहना कि जो ठेका वर्ष 2015 से बढ़ाया, के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है उसका रिकार्ड देखकर ही बताया जा सकता है।
 

kirti