धर्मशाला स्टेडियम में बच्चों के साथ देखना चाहते हैं T-20 मैच तो पहले पढ़ें ये खबर

Wednesday, Aug 28, 2019 - 04:44 PM (IST)

धर्मशाला: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत बनाम साऊथ अफ्रीका टी-20 मैच में 2 साल के बच्चे का भी टिकट लेना होगा। मैच देखने आने वाले दर्शकों को सीट फर्स्ट कम-फर्स्ट सर्व के आधार पर मिलेगी। स्टेडियम के गेट मैच शुरू होने से 2 घंटे पहले खोले जाएंगे। मैच के दौरान स्टेडियम में 9 सदस्यीय स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी। बता दें कि धर्मशाला स्टेडियम में भारत-साऊथ अफ्रीका सीरिज का पहला मैच 15 सितम्बर को खेला जाना है जोकि टी-20 मैच होगा। मैच के लिए एचपीसीए ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

पहले 2 से 5 वर्ष के बच्चों की होती थी फ्री एंट्री

मैच के लिए टिकट बिक्री के लिए नियम व शर्तें निर्धारित की गई हैं, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि इस मर्तबा मैच देखने आने वाले क्रिकेट प्रेमियों को 2 साल के बच्चे का भी टिकट लेना होगा जबकि इससे पहले 2 से 5 वर्ष के बच्चों की एंट्री फ्री होती रही है। एचपीसीए ने मैच के दौरान किसी भी तरह की स्वास्थ्य सेवा के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करके 9 सदस्यीय टीम उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। जानकारी के अनुसार एचपीसीए ने मैच के लिए स्वास्थ्य विभाग से 2 मैडीकल ऑफिसर, 1 फार्मासिस्ट, 6 पैरा मैडीकल स्टाफ एचपीसीए द्वारा उपलब्ध करवाने की बात कही गई है।

2 एम्बुलैंस भी रहेंगी तैनात, अस्पताल में रिवर्ज रहेंगे 2 स्पैशल वार्ड

भारत-साऊथ अफ्रीका मैच के दौरान धर्मशाला स्टेडियम में 2 एम्बुलैंस तैनात रहेंगी। वहीं इस दौरान जोनल अस्पताल धर्मशाला में 2 स्पैशल वार्ड भी रिजर्व रहेंगे। इसके लिए भी एचपीसीए ने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया था, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलैंस सहित स्पैशल वार्ड रिजर्व करने को सहमति प्रदान कर दी है।

क्या बोले सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता

सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि  एचपीसीए की ओर से मैच के दौरान स्टेडियम में स्वास्थ्य विभाग की टीम उपलब्ध करवाने के लिए संपर्क किया गया है। एचपीसीए ने 2 मैडीकल ऑफिसर, 1 फार्मासिस्ट, 6 पैरा मैडीकल स्टाफ, 2 एम्बुलैंस उपलब्ध करवाने सहित धर्मशाला अस्पताल में 2 स्पैशल वार्ड रिजर्व करने की बात कही है। टीमों के धर्मशाला पहुंचते ही स्टेडियम में सेवा उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Vijay