एक रात में पकड़़ी 20 वोल्वो बसें, वसूला 3,30,200 रुपए जुर्माना

Monday, Jan 04, 2021 - 08:45 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): गत दिन की ही तरह साधारण बसों का ऑनलाइन टैक्स भरकर बाद में लग्जरी ए.सी. निजी वोल्वो बसों में पर्यटकों को प्रदेश में पहुंचाने वालों पर परिवहन विभाग ने नकेल कसी है। अगली कड़ी में परिवहन विभाग ने एक बार फिर वोल्वो बसों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ही रात में 20 वोल्वो बसें पकड़ी हैं जिनमें से 19 बसों से 3,30,200 रुपए जुर्माना वसूला है तो वहीं एक बस को जब्त किया है।

 मामले की पुष्टि करते हुए क्षेत्रीय परिवहन बैरियर स्वारघाट स्थित नालियां में तैनात सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी विद्या देवी ने बताया कि ये वोल्वो बस मालिक साधारण बसों का टैक्स ऑनलाइन भरकर सवारियों को ए.सी. वोल्वो बसों में चोरी-छिपे प्रदेश में प्रवेश करवाने की कोशिश में थे जिसके चलते विभाग द्वारा स्वारघाट में लगातार नाका लगाया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के चलते प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक वोल्वो बसों के प्रदेश में आने पर प्रतिबंध जारी है लेकिन कुछ बस आप्रेटर जानबूझ कर पैसे कमाने के लालच में सवारियां भर कर रात के अंधेरे में इन ए.सी. वोल्वो बसों से नालागढ़ सड़क मार्ग के रास्ते हिमाचल में प्रवेश कर रहे थे जिन्हें प्रदेश के प्रवेश द्वार स्वारघाट में रोककर जुर्माना ठोका गया है।

Kuldeep