मणिकर्ण जाने वाले पंजाब के श्रद्धालुओं ने गरामोड़ा में एन.एच.-205 किया जाम

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 07:04 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): गत दिवस मणिकर्ण साहिब में हुई घटना के विरोध में सोमवार को बाइक सवार पंजाब के श्रद्धालुओं ने एन.एच. पर गरामोड़ा टोल टैक्स बैरियर के निकट सड़क पर जाम लगा दिया। एन.एच.-205 चंडीगढ़-मनाली पर हिमाचल के प्रवेश द्वार गरामोड़ा में मणिकर्ण साहिब जाने वाले पंजाब के श्रद्धालुओं के इस प्रदर्शन से एन.एच. करीब डेढ़ घंटे बाधित रहा। इस प्रदर्शन के दौरान इन पंजाबी युवकों ने हिमाचल सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इसे लेकर कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया। इन श्रद्धालुओं का कहना था कि प्रतिवर्ष इस होला मोहल्ला की मणिकर्ण यात्रा के दौरान उनको कभी धार्मिक झंडों के नाम पर तो कभी हुल्लड़बाजी के नाम पर बेवजह तंग किया जाता है। श्रद्धालुओं का यह भी कहना था कि उनके ध्यान में आया है कि यात्रियों को मंडी से पुलिस द्वारा वापस भेजा जा रहा है, जोकि किसी भी सूरत में सही नहीं है। इसलिए जब तक उन्हें मणिकर्ण साहिब में माथा टेकने जाने नहीं दिया जाता, वे यहां से नहीं हिलेंगे।

एन.एच. जाम की सूचना मिलते ही स्वारघाट पुलिस भी मौके पर पहुंची और श्रद्धालुओं को समझाया गया। पुलिस का कहना था कि किसी भी श्रद्धालु को मणिकर्ण जाने से नहीं रोका जा रहा है, इसलिए श्रद्धालु अफवाहों पर ध्यान न दें, लेकिन फिर भी श्रद्धालु नहीं माने। थोड़ी देर के बाद डी.एस.पी. नयनादेवी विक्रांत बोंसला भी मौके पर पहुंचे और श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान पुलिस के भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर इन श्रद्धालुओं द्वारा करीब डेढ़ घंटे बाद इस जाम को खोला गया।

एस.एस.पी. रूपनगर ने भी किया दौरा
उधर, पंजाब के श्रद्धालुओं के हिमाचल के प्रवेश द्वार गरामोड़ा में चक्का जाम की खबर के बाद एस.एस.पी. रूपनगर विवेकशील सोनी ने भी पंजाब-हिमाचल बॉर्डर का दौरा किया। हिमाचल-पंजाब पुलिस की इस मुद्दे को लेकर आपस में अहम बैठक हुई। एस.एस.पी. रूपनगर ने श्रद्धालुओं से किसी भी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। इसके बाद हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर पंजाब व हिमाचल पुलिस की ज्वाइंट टीमें तैनात कर दी गईं। एस.एस.पी. रूपनगर ने श्रद्धालुओं से कहा कि वे बढ़-चढ़कर होला मोहल्ला का त्यौहार मनाएं तथा खुशी के इस मौके पर दोनों प्रदेशों की पुलिस द्वारा उनकी सुरक्षा में पूरी तरह से चौकसी बरती जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News