सोशल मीडिया पर वायरल हुए राशन ब्लैक मामले में डिपो सस्पैंड

Sunday, Feb 19, 2017 - 01:56 AM (IST)

ऊना: राशन डिपो से राशन ब्लैक होने के मामले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा उक्त डिपो को सस्पैंड कर दिया गया है। डिपो की सस्पैंशन के बाद डिपो को बंद कर दिया गया है। ग्रामीणों को राशन लेने में कोई असुविधा न हो इसके लिए उक्त डिपो से जुड़े सभी राशन कार्ड दूसरे डिपो के साथ विभाग ने अटैच कर दिए हैं। अब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग डिपो होल्डर पर कार्रवाई को अमल में ला रहा है। कार्रवाई पूरी होने तक डिपो बंद रहेगा और डिपो होल्डर को जांच प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा। 

डिपो होल्डर को नोटिस जारी होगी जवाबतलबी 
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग डिपो होल्डर को नोटिस जारी कर इस संबंध में जवाब-तलबी करेगा। विभाग ने शिकायत मिलने और मामले के संबंध में वायरल हुए वीडियो के प्रशासन तक पहुंचने के बाद डिपो से रिकार्ड जब्त कर स्टॉक भी चैक किया था। जांच टीम ने डिपो के रिकार्ड में खामियां पाई हैं जिसके चलते वीडियो की सत्यता भी विभाग के सामने आने लगी है। खामियां पाने के बाद विभाग ने तुरंत प्रभाव से डिपो होल्डर को सस्पैंड कर दिया है।

ये है मामला
बता दें पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें ऊना हलके के एक गांव के डिपो से राशन ब्लैक होने का आरोप लगाया जा रहा था। इसके बाद वीडियो और तस्वीरें लेकर गांव के कुछ लोग लिखित शिकायत लेकर डी.सी. सहित खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पास पहुंचे थे। डी.एफ.एस.सी. ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच टीम का गठन किया था और टीम ने मौके पर मुआयना करने के उपरांत रिकार्ड जब्त कर लिया था। डी.एफ.एस.सी. ने भी उक्त डिपो का निरीक्षण किया था।