छात्रा से छेड़खानी करने वाले कलयुगी अध्यापक को मिली यह सजा, पढ़ें पूरी खबर

Saturday, Apr 28, 2018 - 12:29 PM (IST)

शिमला : विभाग ने शिमला में फिल्ड स्कूल की छठीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले पी.टी.आई. को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने पी.टी.आई. के खिलाफ ये कार्रवाई अमल में लाई है। शिक्षा विभाग ने इस मामले में उपनिदेशक से रिपोर्ट भी तलब की थी, जिसे शुक्रवार देर शाम निदेशालय भेज दिया गया है। इस रिपोर्ट में छठी से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के बयान दर्ज किए गए हैं। इसमें सामने आया है कि उक्त शिक्षक छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता था। इस दौरान उपनिदेशक ने शिक्षा निदेशक के समक्ष अपना पक्ष भी रखा।

छात्रा के साथ छेड़छाड़ वाला शिक्षक सस्पैंड 
शिक्षा विभाग मामले पर स्कूल प्रबंधन को भी नोटिस जारी करेगा। विभाग का कहना है कि उक्त शिक्षक पहले भी ऐसी हरकतें करता हुआ पाया गया था, इस दौरान भी उसके खिलाफ स्कूल को शिकायत मिली थी, इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन ने मामले को नजरअंदाज किया। स्कूल प्रबंधन ने शिक्षा विभाग को इस संबंध में अवगत नहीं करवाया, ऐसे में स्कूल प्रबंधन से इसका स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। उपनिदेशक कार्यालय से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई थी, जो निदेशालय पहुंच गई है। रिपोर्ट पढ़ने के बाद आगामी कार्यवाही स्कूल प्रबंधन पर की जाएगी।

स्कूल में नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकतें
राजधानी के कालीबाड़ी स्थित सरकारी स्कूल में एक नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकतें करने पर आरोपी अध्यापक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को छेड़ख़ानी के पुख्ता सबूत हाथ लगते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बलदेव नामक आरोपित अध्यापक मिडल स्कूल में (पी.टी.आई.) के पद पर तैनात है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेशानुसार आरोपी अध्यापक को 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

kirti