निलंबित डॉक्टरों ने सरकार के आदेश किए दरकिनार, पढ़ें पूरी खबर

Thursday, Jul 06, 2017 - 10:22 AM (IST)

शिमला: निजी प्रैक्टिस करने पर सरकार द्वारा निलंबित किए गए 7 डॉक्टरों में से एक ने भी स्वास्थ्य निदेशालय में उपस्थिति नहीं दी है। सरकार ने निलंबित आदेश के साथ निर्देश दिए थे कि सातों डॉक्टर अब निदेशालय में बैठेंगे, लेकिन उन्होंने सरकार के निर्देशों को भी दरकिनार कर दिया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने भी डॉक्टरों द्वारा उपस्थिति न देने पर सरकार को रिपोर्ट भेज दी है। अब प्रदेश सरकार जल्द ही इस मामले को लेकर कार्रवाई करेगी।


4 जून को किया था निलंबित
इन डॉक्टरों में डा. प्रशांत राणा चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय अस्पताल चंबा, डा. दिनेश ठाकुर चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर, डा. अश्विनी चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय अस्पताल चंबा, डा. पंकज शर्मा चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़, डा. अरविंद शर्मा चिकित्सा अधिकारी नागरिक अस्पताल कांगड़ा, डा. दीपक ठाकुर चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर और डा. पंकज शर्मा चिकित्सा अधिकारी क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर शामिल हैं। ये डॉक्टर अस्पतालों में अपनी सेवाएं सही रूप से नहीं दे रहे थे और सरकार से पूरा वेतन ले रहे थे। ये निजी प्रैक्टिस करने पर व्यस्त थे। इन्हें सरकार ने बीते 4 जून को निलंबित किया था।   


सरकार के राडार पर कुछ और भी डॉक्टर 
हिमाचल के अस्पतालों में काम कर रहे कुछ और डॉक्टर भी सरकार के राडार पर हैं, जोकि अपनी सेवाएं सुचारू रूप से नहीं दे रहे हैं। उनके खिलाफ भी शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।