सस्पैंड किए गए BDO का मुद्दा पकड़ने लगा तूल, शिवसेना बोली...

Thursday, Oct 25, 2018 - 10:28 AM (IST)

धर्मशाला/नूरपुर/फतेहपुर(जिनेश/अजय/रूशांत): फतेहपुर में गृहिणी सुविधा योजना के कार्यक्रम के दौरान फतेहपुर के तत्कालीन बी.डी.ओ. अरविंद गुलेरिया को सरकार द्वारा सस्पैंड करने का मुद्दा फिर से तूल पकड़ने लग पड़ा है। बी.डी.ओ. द्वारा मंत्री किशन कपूर के खिलाफ पत्रकार वार्ता करने के बाद प्रदेश सरकार ने जहां उक्त बी.डी.ओ. को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया। इस मुद्दे पर जहां मंगलवार को भी काफी कुछ घटा। बुधवार को भी बी.डी.ओ. के खिलाफ सरकार की कार्रवाई की शिवसेना पंजाब ने निंदा की तो सरकार के द्वारा की गई कार्रवाई के पक्ष में भारतीय मजदूर संघ उतर आया।

शिवसेना पंजाब के प्रमुख सतीश महाजन ने मंत्री को सार्वजनिक माफी मांगने के लिए एक हफ्ते का समय दिया, वहीं उक्त अधिकारी के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ ने किसी मामले को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की थी तथा उक्त अधिकारी पर की गई सरकार की कार्रवाई को उचित माना है। शिवसेना पंजाब के प्रदेश प्रमुख एवं हिमाचल प्रभारी सतीश महाजन ने कांग्रेस व भाजपा को एक ही सिक्के के 2 पहलू बताया। महाजन ने मंत्री को नसीहत दी कि अगले बुधवार से पहले मंत्री फतेहपुर में आकर इस घटना के लिए माफी मांगें अन्यथा शिवसेना पंजाब मंत्री का पुतला जलाएगी, वहीं उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि अगले 7 दिन के भीतर बी.डी.ओ. के निष्कासन के आदेश निरस्त करते हुए सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो फिर वह धर्मशाला में उनके निवास स्थान के आगे पुतला जलाएंगे।

आरोपों की जांच को गठित हो कमेटी: मजदूर संघ
उधर, भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान मदन राणा ने नूरपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में एक अधिकारी के खिलाफ केरल रिलीफ फंड में पैसा एकत्र करने की कर्मचारियों की शिकायत पर संघ ने मुख्यमंत्री को उक्त अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। प्रदेश उपाध्यक्ष ने सरकार से यह मांग की कि इस मामले में प्रदेश सरकार उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन करे तथा निष्पक्ष जांच हो। 
 

Ekta