कांगड़ा के युवक की तरनतारन में संदिग्ध मौत, झाड़ियाें में मिला शव

Tuesday, Aug 11, 2020 - 10:07 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): कांगड़ा जिला के मुख्यालय धर्मशाला की समीपवर्ती ग्राम पंचायत टंग नरवाणा के गांव अंदराहड़ के युवक का पंजाब के तरनतारन में संदिग्ध अवस्था में शव मिला है। युवक पिछले माह 27 जुलाई को ही अपने घर से पंजाब के लिए निकला था। घर से जाने के बाद रक्षाबंधन पर्व के बाद युवक से परिजनों की बात न होने के बाद परिवार के सदस्य पंजाब पहुंचे थे। इतना ही नहीं, परिजनों ने इसकी शिकायत पंजाब पुलिस में दर्ज करवाई थी। इसके बाद जांच के दौरान युवक का शव बरामद हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार टंग नरवाणा के अंदराहड़ गांव निवासी विशाल धीमान पुत्र उपदेश धीमान 27 जुलाई को पंजाब के तरनतारन शहर के लिए शराब के ठेकेदार के बुलाने पर ठेके पर काम करने के लिए निकला था। घर से जाने के 2-3 दिन तक परिजनों की युवक के साथ बात हुई। इसके बाद परिजन युवक के साथ रक्षाबंधन के दूसरे दिन से संपर्क करने लगे तो विशाल का फोन बंद आने लगा। इसके चलते परिवार के सदस्यों ने शराब के ठेकेदार से संपर्क किया।

परिजनों का आरोप है कि इस दौरान शराब ठेकेदार द्वारा आनाकानी की जाने लगी तो उनको शक हुआ, जिस पर उन्होंने पंजाब के तरनतारन शहर में जाकर पुलिस थाना में इस संबंध में मामला दर्ज करवाया। पुलिस द्वारा छानबीन करने के पश्चात विशाल का शव शराब के ठेके के नजदीक झाड़ियाें में पड़ा पाया जोकि सडऩे की कगार पर था। परिवार के सदस्यों ने शव की पहचान जेब से मिले आधार कार्ड व कपड़ों से की। पारिवारिक सदस्यों ने इसे हत्या करार दिया है।

पीड़ित परिवार ने इस मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग उठाई है। तरनतारन पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिवार के सदस्यों को शव सौंप दिया गया तथा मंगलवार को चामुंडा नंदिकेश्वर धाम स्थित श्मशानघाट में युवक का अंतिम संस्कार किया गया। टंग नरवाणा के पंचायत प्रधान सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रशासन से मांग की गई है कि युवक की तरनतारन में हुई संदिग्ध मौत मामले में उचित जांच करवाई जाए ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके।

Vijay