मंडी में कर्फ्यू के बीच वृद्ध की संदिग्ध मौत, 7 दिन बाद जर्जर मकान से बरामद हुआ शव

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 04:30 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम शर्मा): मंडी शहर में जर्जर मकान के अंदर से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। कर्फ्यू के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में हुई इस मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतक की 3 बेटियों को इसकी सूचना दे दी गई है जो एक ही परिवार में जिला ऊना में ब्याही गई हैं। एहतियातन तौर पर शव के सैंपल कोरोना वायरस के लिहाज से भी लिए जाएंगे। मौके पर मौजूद पड़ोसियों ने बताया कि जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले शाम के वक्त आखिरी बार बुजुर्ग अमरनाथ (60) निवासी थनेहड़ा मुहल्ला को गेट बंद करते हुए देखा गया था और उसके 7 दिन बाद शनिवार को जब आसपड़ोस में दुर्गंध आने लगी तो पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस को घर के अंदर पड़े शव को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

इस दौरान एडीशनल एसपी पुनीत रघु और एसएचओ विनोद कुमार मौके पर पहुंचे और अस्पताल से कर्मचारी भी बुलाए गए। बड़ी सावधानी से जर्जर मकान के अंदर से व्यक्ति के शव को सड़क तक लाया गया और उसके बाद पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल भेजा गया है। एडीशनल एसपी पुनीत रघु ने बताया कि उन्हें दोपहर के समय सूचना मिली कि यहां एक मकान के अंदर से दुर्गंध आ रही है। मौके पर जाकर देखा तो उस मकान में अमरनाथ का शव पड़ा हुआ था, जिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि पता चला है कि अमरनाथ इस मकान में अकेले रहता था और स्कूल बाजार में सड़क किनारे नाई की दुकान और मसाज का काम करता था। इसकी 3 बेटियां हैं और तीनों की शादी एक ही परिवार में जिला ऊना में हुई है और इसकी पत्नी की मौत 4 वर्ष पहले हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मौत के असली कारणों की जांच पोस्टमार्टम से ही हो सकेगी लेकिन एहतियातन पुलिस ने पूरी सावधानी के साथ शव को घर से बाहर निकाला है।

डीसी मंडी ऋगवेद ठाकुर ने बताया कि शव मलने की सूचना है लेकिन मौत किन परिस्थितियों में हुई इसकी जांच पुलिस कर रही है। दूसरी ओर आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं काम पर न जाने और भूख के कारण अकेले रहने वाले बुजुर्ग की मौत तो नहीं हुई या फिर उसे कुछ तकलीफ होने पर समय पर उपचार कफ्र्यू के चलते नहीं मिला। बहरहाल शहर के बीच हुई इस मौत से लोगों में दिनभर कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों का दौर जारी रहा लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया है कि मौत प्रथम दृष्टया अन्य कारणों से हुई प्रतीत हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News