सोलन में कोरोना का एक और संदिग्ध मामला, 18 मार्च को विदेश से लौटी थी महिला

Saturday, Mar 21, 2020 - 09:25 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में कोरोना वायरस का चौथा संदिग्ध मामला सामने आया है। शनिवार को न्यू कथेड़ से एक 60 वर्षीय महिला को बुखार, खांसी होने पर अस्पताल लाया गया। यह महिला 18 मार्च को सिंगापुर से सोलन पहुंची थी और उसे 14 दिन के होम क्वारंटाइन में रखा गया था। स्वास्थ्य बिगड़ने पर महिला को शनिवार शाम करीब 6 बजे अस्पताल लाया गया। इससे पहले आइसोलेशन में भर्ती मलेशिया से आए व्यक्ति की सैंपल रिपोर्ट इनकन्क्लूसिव आई है और डॉक्टरों द्वारा उसके गले और ब्लड के सैंपल रविवार को दोबारा जांच के लिए शिमला भेजे जाएंगे।

एक व्यक्ति की टैंटेटिव रिपोर्ट नैगेटिव

इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड में रखे एक व्यक्ति की टैंटेटिव रिपोर्ट नैगेटिव आई है। यह व्यक्ति 15 दिन पहले दुबई से सोलन लौटा था और इसे वीरवार को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में लाया गया था। शुक्रवार सुबह व्यक्ति के गले व ब्लड के सैंपल लेकर आईजीएमसी शिमला भेजे गए थे। इसकी रिपोर्ट देर शाम करीब 8 बजे आई। रिपोर्ट के अनुसार व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले।

4 लोगों में से 2 को स्वास्थ्य विभाग ने दी छुट्टी

आइसोलेशन में रखे गए 4 लोगों में से 2 को स्वास्थ्य विभाग ने छुट्टी दे दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए सैंपलों में इनकी रिपोर्ट नैगेटिव आई थी। इसके बाद इन्हें होम क्वारेंटाइन में रखा गया है, साथ ही एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने इनके परिवारजनों को भी घर में ही रहने की सलाह दी है।

क्या बोले नोडल ऑफिसर

क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के नोडल ऑफिसर डॉ. कमल अटवाल ने बताया कि शनिवार को एक और संदिग्ध मामला अस्पताल में आया है। यह महिला 18 मार्च को सिंगापुर से सोलन आई है। उधर, मलेशिया से लौटे व्यक्ति के सैंपल जांच के फिर भेजे जा रहे हैं। ये दोनों सैंपल रविवार को आईजीएमसी भेजे जाएंगे।

Vijay