8 साल की मासूम से रेप व हत्या के मामले में संदिग्ध का फोटो जारी

Thursday, Jun 15, 2017 - 07:39 PM (IST)

कुल्लू: थाना भुंतर के अंतर्गत 28 अप्रैल को 8 वर्षीय बच्ची से रेप व हत्या के मामले में पुलिस ने संदिग्ध का फोटो जारी कर दिया है। पुलिस को सन्देह है कि जो व्यक्ति सी.सी.टी.वी. फुटेज में नजर आ रहा है उसी ने बच्ची के साथ रेप किया और फिर क्रूरता से उसकी हत्या कर दी। इस मामले को लेकर किसान बचाओ समिति द्वारा कुल्लू-भुंतर में लगातार प्रदर्शन किए गए। वहीं विधायक महेश्वर सिंह ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। पुलिस बार-बार यह दावे करती रही कि पुलिस आरोपी के समीप पहुंच चुकी है लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बहुत दूर नजर आ रहा है। इसलिए पुलिस ने अब आम जनता तक संदिग्ध आरोपी की फोटो पहुंचाने का कार्य किया है ताकि आरोपी तक पहुंचने में कोई मदद मिले।



यह है मामला 
बता दें कि झुग्गी में रहने वाली 8 वर्षीय बच्ची अचानक गायब हो गई थी और अगले दिन उसका शव पारला भुंतर में ब्यास नदी के किनारे पाया गया था। शव को देखने से साफ पता चल रहा था कि बच्ची के साथ पहले रेप किया गया और उसके बाद बड़ी ही निर्ममता से हत्या कर दी गई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध रेप व हत्या का मामला दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाया और भुंतर में निजी भवनों में लगाए गए सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की लेकिन कोई भी कैमरा इतनी अच्छी क्वालिटी का नहीं था जिसके आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंच पाए।


क्या कहते हैं एस.पी. कुल्लू
एस.पी. कुल्लू पदम चंद ने बताया कि पुलिस रेप व हत्या के मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है। पुलिस हर पहलू को बारीकी से खंगाल रही है। जिस व्यक्ति की सी.सी.टी.वी. फुटेज जारी की गई है पुलिस को उक्त व्यक्ति पर सन्देह है कि उसने बच्ची के साथ रेप व बाद में उसकी हत्या की है। इस संदिग्ध व्यक्ति के बारे में अगर कोई व्यक्ति जानकारी देता है तो पुलिस उसे ईनाम भी देगी।