मंडी में बड़े Airport निर्माण के लिए सर्वे, जल्द होगा खुलासा कहां बनेगा हवाई अड्डा (Video)

Tuesday, May 08, 2018 - 03:18 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की संभावनाओं को तलाशने के लिए आई एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने आज दूसरे दिन चिन्हित की गई तीन साइट्स का निरीक्षण किया। इसमें घोघरधार, बासाधार और मौवीसेरी की साइट्स शामिल हैं। पिछले कल यह टीम मंडी जिला पहुंची थी और नेरढांगू स्थित चिन्हित की गई साइट का निरीक्षण किया था। बता दें कि यह टीम एएआई के आर्किटेक्चर विनोद पुनिया की अगुवाई में आई जिसमें मोहम्मद यासिर, गौरव और अजय गुप्ता भी शामिल हैं।


टीम के दौरे के दौरान प्रशासन की तरफ से एडीएम मंडी राजीव कुमार और डीटीडीओ मंडी पंकज शर्मा सहित वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, राजस्व और प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं। टीम अपने साथ उपकरणों को लेकर आई है जो हर स्थिति का जायजा लेकर पूरी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। बता दें कि अभी यह प्रथम चरण का निरीक्षण है और इसके बाद इन साइट्स का हवाई सर्वेक्षण भी होना है। वहीं डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम अभी कल तक मंडी में रूकेगी और हर पहलू को लेकर अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।


उन्होंने बताया कि यह टीम हिमाचल सरकार के आग्रह पर भारत सरकार द्वारा भेजी गई है ताकि मंडी जिला में अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पांच साइट्स को चिन्हित किया है और अब यह टीम पर निर्भर करता है कि वह किस साइट को एयरपोर्ट के लिए उचित मानते हैं। उन्होंने बताया कि टीम अपनी रिपोर्ट भारत सरकार को सौंपेगी और उसके बाद जो आदेश प्रशासन को प्राप्त होंगे उसी आधार पर आगामी कार्रवाही की जाएगी।

 

 

Ekta