हैरानी! विवादों में चल रहे मैडीकल कॉलेज की स्वास्थ्य मंत्री ने थपथपाई पीठ, मीडिया को दे डाली ये सलाह

Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:56 PM (IST)

नाहन (सतीश): हमेशा विवादों में रहने वाले डा. वाई.एस. परमार मैडीकल कॉलेज नाहन को लेकर भले ही लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा होगा मगर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कॉलेज प्रबंधन की पीठ थपथपा रहे हैं। जानकारी के अनुसार पहली बार नाहन दौरे पर पहुंचे हिमाचल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार डा. वाई.एस. परमार मैडीकल कॉलेज का निरीक्षण किया। मंत्री के दौरे की पहले ही प्रबंधन को खबर थी, जिसके चलते सफाई से लेकर अन्य सारी व्यवस्थाएं पहले ही दुरुस्त कर दी गईं थीं। मैडीकल कॉलेज की बदहाल व्यवस्था को लेकर जब मंत्री जी को अवगत करवाया गया और उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने उलटा मैडीकल कॉलेज की पीठ थपथपाई और मीडिया को सलाह दी कि कॉलेज को चलाने में सहयोग दें।

ए.जी. की रिपोर्ट से साफ मुकर गए मंत्री
हैरानी उस बात पर हुई जब मंत्री से यह पूछा गया कि ए.जी. की रिपोर्ट में नाहन मैडीकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं की बात सामने आई है। इस पर सरकार क्या कर रही है तो मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है जबकि कुछ दिन पहले खुद मंत्री महोदय ने रिपोर्ट पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया था, ऐसे में मंत्री जांच को लेकर कितने गंभीर हैंं। इसका अदांजा इसी बात से लगाया जा सकता है।

तीमारदारों ने तमाम व्यवस्थाओं पर उठाए सवाल
मैडीकल कॉलेज में तीमारदारों से जब बात की गई तो उन्होंने मैडीकल कॉलेज में मरीजों को दिए जाने वाले खाने से लेकर यहां की तमाम व्यवस्थाओं पर जुड़े सवाल उठाए और कहा कि सरकार ने मैडीकल कॉलेज तो बना दिया है लेकिन व्यवस्थाएं एक अस्पताल के बराबर भी नहीं हैं। लोगों का कहना है कि यहां न तो समय पर सी.टी. स्कैन और न ही अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था रहती है, जिससे उन्हें प्राइवेट क्लीनिकों की सुविधाएं लेनी पड़ती हैं।

बड़े सवाल खड़े करती है मंत्री की चुप्पी
अपनी सुविधाओं को लेकर मैडीकल कॉलेज हमेशा विवादों में रहता है। कुछ समय पहले यहां एम.बी.बी.एस. के छात्रों ने भी कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ स्ट्राइक की थी। वहीं ए.जी. की रिपोर्ट ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जिसमे लाखों रुपयों की अनियमितताओं की बात सामने आई है लेकिन इन सब बातों पर मंत्री की चुप्पी बड़े सवाल खड़े करती है।

Vijay