आभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा बुर्काधारी हमलावर

Monday, Jan 16, 2017 - 09:45 PM (IST)

 सुंदरनगर (नितेश सैनी) सुंदरनगर के डिनक पंचायत निवासी पूर्व शिक्षक अब्दुल सत्तार (76) पुत्र जमालदीन ने कहा कि अपने गांव में ही रास्ते में आते जाते इन्हे हर समय कहीं से भी हमले की दहशत में जीना पड़ रहा है। पुलिस और प्रशासन के चार माह तक कोई कार्रवाई नहीं करने से आहत पूर्व शिक्षक अब्दुल सत्तार ने जारी बयान में कहा कि 30 सितम्बर को बुर्का पहने 2 युवकों सहित महिला ने रास्ते में उन पर जानलेवा हमला किया था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुए थे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के उपरांत आज तक कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि हमलावर आज भी सरेआम खुले घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के कोई कार्रवाई न करने के चलते उन्हें अपनी जान का खतरा बना हुआ है। 

कहीं से भी हो सकता है हमला 
अपने गांव में ही रास्ते में आते जाते इन्हे हर समय कहीं से भी हमले की दहशत में जीना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जीवन भर बच्चों को संविधान, न्याय कानून और पुलिस प्रशासन का पाठ पढ़ाते रहे। स्वयं पर पड़ी तो देश के हर नागरिक की तरह उन्होंने भी पुलिस से न्याय व सुरक्षा के लिए मदद की गुहार लगाई। लेकिन चार माह के उपरांत भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने दर्द बयान करते हुए कहा कि इनके साथ घटना से 2 दिन पहले कनैड पटवार खाना में राजस्व संबंधित कार्य के दौरान स्थानीय एक शख्स ने धमकी दी और पिस्तोल तक तान दी थी। 

इस संबंध भी इन्होंने लिखित शिकायत एस.डी.एम. राजीव कुमार को सौंप चुके हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने पर इन्हे कभी किसी भी अनहोनी की आशंका सताती रहती है। इस संबंध में जांच की जाएगी और बुजुर्ग शिक्षक को हर हाल में सुरक्षा और न्याय प्रदान किया जाएगा। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
संजीव भाटिया, डी.एस.पी. सुंदरनगर।