सूरज हत्याकांड: सरकार ने IG जैदी समेत अन्यों पर केस चलाने की दी अभियोजन मंजूरी (Video)

Thursday, Feb 22, 2018 - 01:17 PM (IST)

शिमला (राक्टा): सरकार ने गुड़िया गैंगरेप और मर्डर कांड से जुड़े कोटखाई पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में शामिल पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों केे खिलाफ सी.बी.आई. को अभियोजन की मंजूरी दे दी है। ऐसा होने से न्यायिक हिरासत में चल रहे आरोपियों के खिलाफ केस चलाए जाने का रास्ता भी साफ हो गया है। 


सी.बी.आई. ने पिछले साल उक्त मामले में सरकार से पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ अभियोजन की मंजूरी मांगी थी, लेकिन गृह विभाग ने संबंधित फाइल पर कुछ आपत्तियां जताते हुए उसे वापस भेज दिया था। इसके बाद सी.बी.आई. ने संबंधित आपत्तियों को दूर कर अभियोजन संबंधी फाइल बीते दिनों फिर से सरकार को भेजी। इसी कड़ी में सरकार ने अब अभियोजन की मंजूरी दे दी है। ऐसे में सूरज लॉकअप हत्याकांड मामले में आई.जी. जहूर जैदी, एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी, डी.एस.पी. मनोज जोशी और सब इंस्पैक्टर राजेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस चलाए जाने का रास्ता साफ हो गया है।


उल्लेखनीय है कि कोटखाई के महासू स्कूल में पढऩे वाली 10वीं की छात्रा 4 जुलाई को स्कूल से घर जाने के बाद अचानक लापता हो गई थी। इसके बाद उसका शव पास के जंगल में 6 जुलाई को पाया गया था। इस मामले की प्रारंभिक जांच स्थानीय पुलिस द्वारा की गई थी, लेकिन बाद में इसकी जांच का जिम्मा विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) को सौंपा गया।