डिपुओं में नहीं मिल रहा पूरा राशन, उपभोक्ता परेशान

Thursday, Jul 18, 2019 - 10:37 AM (IST)

मनाली : हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार को बने हुए लगभग 17 माह बीत चुके हैं लेकिन सरकार और खाद्य आपूर्ति विभाग प्रदेश के उपभोक्ताओं के साथ हमेशा धोखा कर रहे हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 4,950 के करीब राशन डिपो हैं और लगभग 18,59,826 राशन कार्ड हैं लेकिन जैसे ही राशन कार्ड होल्डर महीने के दूसरे या तीसरे हफ्ते राशन लेने जाते हैं तो उन्हें डिपुओं से आधा राशन लेकर ही आना पड़ता है। जब ये सभी लोग डिपो में तैनात सेल्ज मैन से बात करते हैं तो उन्हें एक ही जवाब मिलता है कि गोदाम से यही सामान मिला है।

इस कारण डिपुओं में अभी 2-2 माह की दालें और 2 माह का तेल अभी तक नहीं मिल रहा है। उपभोक्ताओं को अपना राशन लेने के लिए डिपुओं में कम से कम माह में 3 बार जाना पड़ता है। उपभोक्ताओं का कहना है कभी राशन के डिपुओं में दाल तो कभी खाने का तेल तो कभी चीनी या आटा, चावल या नमक समय पर नहीं मिलता है, जिसके कारण तेल, दालें, नमक व चीनी इत्यादि बाहर से महंगे रेट पर मजबूरन खरीदने पड़ते हैं

क्या कहते हैं डिपुओं के सेल्जमैन

डिपुओं के सेल्जमैन का कहना है कि जो पंचायतों में सोसायटियां बनाई हैं, उनसे डिपो का राशन उठाने के लिए कोई पैसा नहीं मिलता है। डिपुओं के खाते में सोसायटी के प्रधान और सचिव अपना पैसा जमा करवाने को बोलते हैं, फिर हमें राशन उठाने के लिए चैक दिया जाता है। सरकार से मांग है कि सरकार सोसायटियों को निर्देश दे कि राशन उठाने के लिए पैसा दें ताकि उन्हें अपना पैसा न लगाना पड़े।
 

kirti