सुंदरनगर: JOA(IT) का पेपर लीक, निरीक्षक समेत छह लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 12:17 PM (IST)

सुंदरनगर: जेओए की परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पेपर शुरु होने से पहले प्रश्नपत्र की फोटो खींचकर  व्हाट्सएप  पर वायरल कर दिया गया । जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) आईटी की परीक्षा रविवार को सुंदरनगर के निजी एमएलएसएम कॉलेज में पेपर लीक हो गया। इस कॉलेज के शिक्षक समेत 6 लोग गिरफ्तार कर लिए गए। मंडी के पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुकु कर दी है। पूरे कॉलेज में इस मामले को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। 

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) आईटी की परीक्षा का रविवार को सुंदरनगर के निजी एमएलएसएम कॉलेज में पेपर लीक हो गया। इस मामले में निजी स्कूल के एक निरीक्षक समेत छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं। मंडी के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।  हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने जिला प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन से रिपोर्ट तलब कर ली है। हालांकि आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि यह एक ही कॉलेज का मामला है, ऐसे में परीक्षा रद्द नहीं होगी। उन्होंने बताया कि नकल करने वाले अभ्यर्थी के खिलाफ स्थानीय परीक्षा अधीक्षक ने सुंदरनगर थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। पोस्ट कोड-939 की लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 517 केंद्र बनाए गए थे। 300 पदों के लिए करीब सवा लाख अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। इतनी चैकिंग दौरान फोन कैसे चला इसका पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि पुलिस अधिकारी ने  कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी कौशल से इस मामले के बारे में पूछा तो कहा कि 11 बजे परीक्षा शुरू हुई और करीब 11:30 बजे आरोपी अभ्यर्थी ने ड्यूटी पर तैनात महिला प्राध्यापक से शौचालय जाने का आग्रह किया। युवक वापस आया तो उस पर नकल करने का संदेह हुआ। महिला प्राध्यापक ने जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। परीक्षा अधीक्षक आकर प्राध्यापक के साथ वहां युवक की तलाशी लेने लगे तो उसने हाथापाई कर भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे पकड़ लिया। प्रश्नों के जवाब के लिए आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने अपने सहयोगी के बारे में बताया , उसे भी बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया । पुलिस इस मामले को लेकर बोल रही है कि इसमें कई लोग शामिल होंगे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Prashar

Recommended News

Related News