राज्यपाल ने शुरू की संवेदना योजना

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 10:17 PM (IST)

सुंदरनगर (ब्यूरो): राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने सोमवार को मंडी के 2 दिवसीय दौरे के दौरान सुंदरनगर से विशेष रूप से सक्षम लोगों के लिए संवेदना योजना का शुभारंभ किया। राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर ने कहा कि रैडक्रॉस सोसायटी विश्वभर में मानवता की सेवा में कार्यरत रहती है और विशेष तौर पर आपदा के समय सोसायटी का महत्वपूर्ण सहयोग रहता है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन और रूस के मध्य जारी युद्ध में भी रैडक्रॉस अपनी बहुमूल्य सेवाएं प्रदान कर रही है क्योंकि सेवा ही इसके केंद्र में है और हमारी संस्कृति हमें यही सिखाती है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की इस पहल को पूरे राज्य में लागू किया जाएगा। राज्यपाल ने संवेदना पुस्तिका का भी विमोचन किया तथा पात्र लोगों को व्हीलचेयर, अल्फा बैड और श्रवण यंत्र भी प्रदान किए।

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सुंदरनगर स्थित हैलीपैड पहुंचने पर विधायक राकेश जम्वाल और डी.सी. अरिंदम चौधरी ने राज्यपाल का स्वागत किया। इस दौरान राष्ट्रीय रैडक्रॉस प्रबंधन मंडल की सदस्य एवं राज्य रैडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्ष डा. साधना ठाकुर भी उपस्थित थीं। उन्होंने संवेदना योजना को लेकर कहा कि इस योजना के तहत फिजियोथैरेपिस्ट दिव्यांग लोगों की प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल संबंधी सूचना प्रदान करेंगे और गंभीर रूप से बीमार और कोमा में चल रहे मरीजों के घर-द्वार पहुंचेंगे। योजना के अन्तर्गत जरूरतमंदों को उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं एवं योजनाओं से जोड़ा जाएगा और उपकरण प्रदान किए जाएंगे।

इससे पूर्व डी.सी. एवं जिला रैडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अरिंदम चौधरी ने राज्यपाल को हिमाचली टोपी और शॉल पहनाकर सम्मानित किया। अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने राज्यपाल का स्वागत किया और संवेदना योजना का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। जिला रैडक्रॉस सोसायटी की ओर से इस अवसर पर फस्र्ट एड पर आधारित एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर नगर परिषद के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य गण्यमान्य उपस्थित थे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News