सुक्खू ने गृह जिला से शुरू की पथयात्रा, ठोकी चुनावों की ताल

Tuesday, Jul 18, 2017 - 07:45 PM (IST)

नादौन: प्रदेश भाजपा की परिवर्तन रथयात्रा के बाद एक्शन मोड में आई कांग्रेस पार्टी ने रथयात्रा के जवाब में पथयात्रा की शुरूआत की। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पथयात्रा की शुरूआत गृह जिला हमीरपुर के नादौन विधानसभा की हड़ेटा पंचायत से की। हालांकि खराब मौसम ने कार्यक्रम में थोड़ा विघ्न डाला परंतु फिर भी लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला तथा काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर कार्यक्रम में पहुंच कर उनका स्वागत किया।



स्कूल के प्रांगण में जनसभा का आयोजन 
पथयात्रा आरंभ करने से पहले स्थानीय स्कूल के प्रांगण में जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की गणना की तथा केंद्र सरकार को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अब तक के कार्यकाल में कई सराहनीय कार्य किए हैं जबकि केंद्र सरकार झूठे वायदे करके सत्ता में आई थी और अब उनके किए वादों की पोल जनता के सामने खुल गई है। मोदी सरकार ने अच्छे दिनों का सपना दिखाया था परंतु जनता के लिए तो अभी अच्छे दिन आए नहीं हैं और शायद 5 वर्ष बीतने के बाद भी नहीं आएंगे।

भाजपा की रथयात्रा एक ढोंग
उन्होंने कहा कि भाजपा की रथयात्रा एक ढोंग थी तथा रथयात्रा को कोई जनसमर्थन नहीं मिला जबकि कांग्रेस पार्टी धरती से जुड़ी हुई पार्टी है तथा पथयात्रा के शुरूआत में ही इतना जनसमर्थन मिल रहा कि खराब मौसम होने के बावजूद लोग पथयात्रा में शामिल होने के लिए काफी संख्या में पहुंचे हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे जनसर्थन से कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर भारी बहुमत से सेवा का मौका दें जिससे कि प्रदेश को विकास की बुलंदियों पर ले जाया जा सके। हिमाचल के गठन से लेकर आजतक जो भी प्रदेश का विकास हुआ है सब कांग्रेस पार्टी की देन है।

पथयात्रा में भालू गांव के घरों में दी दस्तक 
पथयात्रा की शुरूआत करते हुए उन्होंने सबसे पहले भालू गांव का दौरा किया तथा घर-घर जाकर लोगों से मिले। उन्होंने लोगों से मिलकर उन्हें कांग्रेस सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी तथा उनसे समस्याओं की जानकारी भी ली। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस सरकार उनकी सारी समस्याएं दूर करेगी तथा गांव-गांव को उन्नति के शिखर तक ले जाएगी। उन्होंने लोगों से दोबारा कांग्रेस पार्टी के लिए समर्थन मांगा। 

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
इस अवसर पर नादौन कांग्रेस मंडलाध्यक्ष पृथ्वी चंद, गलोड़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम चंद, कांग्रेस वरिष्ठ नेता निक्का राम, अनिल वर्मा, नादौन नगर पंचायत अध्यक्ष रीना देवी, जिला कांग्रेस सचिव निशा कटोच, भारत भूषण, पवन शर्मा, कमल कम्मी, संतोष संधू, मोंटी संधू, अब्दुल गफूर, सोनू धीमान, पूनम गौतम कुसुम लता, बबली देवी, राजीव बिट्टू, संजय शर्मा, संजीव शर्मा, भागीरथ कौशल, सुषमा देवी, रमेश चंद व होशियार सिंह गौतम आदि उपस्थित रहे।