सुक्ख ने साधा निशाना, बोले-न्यूनतम किराए में 1 रुपए की कटौती जनता के साथ मजाक

Saturday, Oct 06, 2018 - 09:41 PM (IST)

शिमला (राक्टा): राज्य की जयराम सरकार ने न्यूनतम बस किराए में एकरु पए की कटौती कर जनता के साथ मजाक किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पैट्रोल और डीजल के दामों में केंद्र और राज्य सरकार ने 5 रु पए प्रतिलीटर की कमी की है, बावजूद इसके मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने न्यूनतम किराए को 6 से 5 रु पए ही किया है, जो तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम किराए में कम से कम 2रुपए की कटौती करते हुए 4 रु पए किया जाना चाहिए। इसके साथ ही किराये में की गई 24 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि को भी कम से कम 12 प्रतिशत किया जाना चाहिए था, लेकिन सरकार ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम किराए में एकरु पए की कटौती कर जनता को सरकार गुमराह नहीं कर सकती है। सुक्खू ने कहा कि सरकार को अपने फैसले पर पुनॢवचार करना होगा, अन्यथा इसके परिणाम भुगतने की तैयारी कर ले।

प्रदेश भर में होंगे धरने-प्रदर्शन
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बस किराया वृद्धि को लेकर चौतरफा घिरी सरकार ने न्यूनतम किराया ही कम करने का निर्णय लिया है, जबकि 24 प्रतिशत से अधिक की गई वृद्धि को कम करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस 8 अक्तूबर को अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुरूप सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में मोर्चा खोलेगी।

वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जिला मुख्यालय में होने वाले प्रदर्शन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए पार्टी अध्यक्ष ने सभी जिलाध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Vijay