सुखराम ने CM पर साधा निशाना, बोले- मैं इंतजार में था कि वीरभद्र से मेरे बेटे का मोह टूटे

Tuesday, Oct 24, 2017 - 11:06 AM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): भाजपा में शामिल हुए पूर्व संचार मंत्री पंडित सुखराम ने कहा कि वीरभद्र सिंह की षड्यंत्रकारी नीतियों से मैं पहले ही परिचित था मगर मैं इस इंतजार में था कि मेरे बेटे अनिल शर्मा का वीरभद्र सिंह से मोह टूटे। अपनी जीते जी वीरभद्र प्रदेश में किसी दूसरे नेता का कद बढ़ते नहीं देखना चाहते और मेरा केंद्र में मंत्री बनना उनकी बर्दाश्त से बाहर हो गया था। वीरभद्र सिंह ब्लैकमेल करने में माहिर हैं और इस बार उनकी ब्लैकमेलिंग उन पर ही भारी पड़ेगी जिसकी मंडी से नींव पड़ चुकी है। मंडी में सुखराम ने कहा कि मुझे वीरभद्र आया राम गया राम कहते हैं जबकि स्वयं उन पर यह बात लागू होती है। 


मैं जब तक कांग्रेस में रहा मजबूती से रहा: सुखराम
उन्होंने कहा कि जब कौल सिंह ठाकुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष थे तो वीरभद्र को लगा कि उनका कद बड़ा हो रहा है तो कांग्रेस हाईकमान पर दबाव बनाने के लिए अपने समर्थकों के साथ पार्टी छोड़ने की धमकी दे डाली थी जिससे मजबूरन हाईकमान को कौल को अध्यक्ष पद से चुनाव के चंद दिन पहले हटाना पड़ा था। उनकी ब्लैकमेलिंग की पॉलिसी नई नहीं है, ऐसे में आया राम मैं हूं या फिर वो। सुखराम ने कहा कि मैं जब तक कांग्रेस में रहा मजबूती से रहा। 1993 में मंडी से मैंने 9 सीटें कांग्रेस को जितवा कर दी थीं, फिर भी मैं नहीं जनता मुझे सी.एम. देखना चाहती थी मगर जिला के 2 मंत्रियों ने वीरभद्र सिंह का दामन थाम लिया। उन्होंने कहा कि उनमें से एक का तो टिकट कट गया और दूसरे का द्रंग के मतदाता टिकट काटेंगे। 


भाजपा की झोली में 10 की 10 सीटें दिलवाऊंगा
सुखराम ने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए वीरभद्र का मुकाबला नहीं कर सकता था क्योंकि वे सत्ता का दुरुपयोग अपने विरोधियों के खिलाफ करते हैं। उन्होंने कहा कि एस.डी.एम. कार्यालय खोलने और कर्ज लेने से विकास नहीं होता, कुछ कमाना भी पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा हाईकमान चाहेगी तो मैं मंडी के 10 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के पक्ष में प्रचार करूंगा और 10 की 10 सीटें भाजपा की झोली में डाल कर वीरभद्र की परेशानी से निजात दिलवाऊंगा।


20 वर्षों बाद सुखराम ने पहनी मैरून टोपी 
सेरी मंच पर सोमवार को प्रदेश की राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले पंडित सुखराम ने भाजपा के कार्यक्रम में मैरून टोपी पहनी और गले में भाजपा का पटका डाला।