स्वाति शर्मा ने 78 प्लस भार वर्ग में जीता स्वर्ण पदक

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 06:43 PM (IST)

सुजानपुर (अश्विनी): ठाकुर जगदेव मैमोरियल कालेज सुजानपुर में सोमवार को 2 दिवसीय अंतर महाविद्यालय जूडो प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ, जिसमें स्थानीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अजायब सिंह बन्याल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने प्रदेश के 24 महाविद्यालय से आए 158 प्रतिभागी खिलाड़ी छात्रों से कहा कि जिस तरह से हम पढ़ाई में रुचि रखते हैं उसी तरह से हमें खेलों में भी रुचि रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर जगह हर चीज की अपनी-अपनी अहमियत होती है। खेल में किसी मुकाम पर पहुंचना अलग अहमियत है। उसी तरह से पढ़ाई में मंजिल को हासिल करना उसकी अलग अहमियत होती है। उन्होंने कहा कि खेलकूद में समर्पण के साथ रहने वाले खिलाड़ी देश के लिए विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना सकते हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अजायब सिंह बन्याल ने बताया कि इस अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 24 महाविद्यालयों के 158  प्रतिभागी खिलाड़ी छात्र एवं छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें पुरुष वर्ग की 18 व महिला वर्ग की भी 18 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

जूडो प्रतियोगिता के सचिव प्रो. संदीप शर्मा ने बताया कि पहले दिन के मुकाबलों में महिला वर्ग में 78 प्लस वर्ग कैटागरी में हमीरपुर महाविद्यालय की स्वाति ने स्वर्ण पदक, एम.एल.एस.एम. सुंदरनगर की आंचल ने रजत पदक, गौतम कालेज हमीरपुर की मीनू व ऊना कालेज की अमनजोत कौर ने कांस्य पदक हासिल किया। 78 वर्ग से निम्न कैटागरी में ऊना कालेज की प्रिया चंदेल, सोलन की वंशिका, राजकीय महाविद्यालय पालमपुर की रानी ने स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक हासिल किए।

पुरुष वर्ग में 100 प्लस भार वर्ग में कुल्लू के रजत, हमीरपुर के पंकज, भटोली के राहुल, संजौली महाविद्यालय के अरविंद ने स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक हासिल किए। इस अवसर पर महाविद्यालय पी.टी.ए. के अध्यक्ष शशिपाल व उपाध्यक्ष प्रकाश सडियाल विशेष तौर पर उपस्थित रहे। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अजय सिंह बन्याल ने कहा कि मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक डा. आकृति शर्मा द्वारा इस इंटर जूडो प्रतियोगिता का समापन किया जाएगा। विजेता-उपविजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News