सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को बनाया जाएगा शिक्षा का हब : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 06:25 PM (IST)

सुजानपुर: विधायक राजेंद्र राणा ने सोमवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी व ऊहल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों को सभी मूलभूत सुविधाओं से सज्जित किया जाएगा। इसके अलावा बमसन क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर एक डिग्री कॉलेज खोलने की अनुशंसा भी मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से की जाएगी ताकि दूरदराज क्षेत्रों से पढऩे वाले विद्यार्थियों को घर के नजदीक ही उच्च शिक्षा प्राप्त हो सके।

राजेंद्र राणा ने कहा कि विद्यार्थी किसी भी राष्ट्र के भविष्य की नीव होते हैं । विद्यार्थी कल के जागरूक नागरिक हैं और देश के भावी निर्माता हैं लिहाजा अध्यापकों के कंधों पर उनमें अच्छे संस्कार और नैतिक शिक्षा देने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा का हब बनाने में कोई कसर शेष नहीं रखी जाएगी। शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष रूप से फोकस किया जाएगा।

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊहल में प्रयोगशाला के लिए चार कमरे बनाने के अलावा साइंस ब्लॉक बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने टौणी देवी व ऊहल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में  शैक्षणिक, सांस्कृतिक, खेलकूद और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले ऊहल व  टौणी देवी के बच्चों के लिए 11-11 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की और टौणी देवी स्कूल कमेटी द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करने की भी घोषणा की।

राजेंद्र राणा ने इस अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि इन विधानसभा चुनावों में सुजानपुर की जनता ने उन पर भरोसा करके उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है और जनता के विश्वास व भरोसे पर आंच नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र उनका परिवार है विधानसभा क्षेत्र को एक और इस विधानसभा क्षेत्र को बुलंदियों तक ले जाना उनका मिशन है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के चौमुखी विकास के प्रति कृत संकल्प है और जनता से किए गए हर वायदे को अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ओल्ड पैंशन स्कीम की बहाली के साथ ही प्रदेश सरकार ने अपना पहला वायदा पूरा कर दिखाया है, जिससे हजारों कर्मचारी लाभान्वित होंगे और उनका भविष्य सुरक्षित रहेगा।

इससे पूर्व वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में पहुंचने पर स्कूल के प्रधानाचार्य, स्टाफ व इलाका वासियों ने गर्मजोशी के साथ विधायक राजेंद्र राणा का स्वागत किया। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कायक्रम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। राजेंद्र राणा ने से पूर्व विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत भव्य मार्चपास्ट की सलामी ली। कार्यक्रम में विद्यार्थियों और अभिभावकों के अलावा बड़ी संख्या में इलाकावासी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News