शिमला गोलीकांड: प्रिटी जिंटा के मौसरे भाई की पत्नी व सास-ससुर गिरफ्तार

Sunday, Dec 04, 2016 - 10:17 AM (IST)

शिमला: राजधानी में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा के मौसेरे भाई व हिमुडा उपाध्यक्ष के भांजे द्वारा अपने आप को बीते दिन गोली मार कर सुसाइड करने पर पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मृतक 37 वर्षीय नितिन चौहान के ससुर प्रेम सिंह, सास सलोचना व पत्नी प्रवीण दुल्टा को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मृतक युवक के पास से बरामद हुए सुसाइड नोट के तहत कार्रवाई की और तीनों को शिमला में ही दबोचा। आरोपियों से पुलिस द्वारा पूछताछ जारी है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में अभी कुछ भी सामने नहीं आया है। कोर्ट में पेश करने के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर सुसाइड नोट में लिखे गए शब्दों के तहत ही नितिन ने गोली मारी है या फिर कोई और वजह थी। 

बता दें कि यह वारदात उपनगर न्यू शिमला के सैक्टर-2 में शुक्रवार को सामने आई थी। युवक ने घर के साथ लगती पार्किंग में खड़ी अपनी कार में इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस को मृतक के घर और कार से सुसाइड नोट बरामद हुए थे जिसके आधार पर पुलिस ने आगामी जांच शुरू की और तीनों को गिरफ्तार किया। यहां तक की पिस्टल को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने शव को आई.जी.एम.सी. में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंपा दिया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 34 और 25-54-59 आम्र्ड एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इस संबंध में एस.पी. शिमला डी.डब्ल्यू. नेगी का कहना है कि आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट के आदेशानुसार ही आगामी कार्रवाई होगी। कोर्ट में पेश करने पर कई खुलासे हो सकते हैं।

किसके नाम पिस्टल पुलिस की जांच में नहीं चला पता 
नितिन ने जिस पिस्टल से आत्महत्या की, वह कंट्री मेड यानि मेक इन इंडिया बताई जा रही है। यह भी पता नहीं चला है कि पिस्टल का लाइसैंस किसके नाम है। पुलिस की जांच में अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि पिस्टल का भी जल्द ही खुलासा होगा। पुलिस मामले से जुड़े हर पहलू को गंभीरता से खंगाल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फौरेंसिक विशेषज्ञ की टीम को भी मौके पर बुलाया था।