चलती कार अचानक बन गई आग का गोला, 2 युवकों ने ऐसे बचाई जान (Video)

Wednesday, May 09, 2018 - 07:22 PM (IST)

स्वारघाट (मुकेश): चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग-205 पर बुधवार शाम बनेर नामक स्थान पर एक चलती कार में अचानक आग लग गई। हालांकि हादसे में किसी भी तरह का जानी नुक्सान नहीं हुआ है लेकिन इस घटना में कार पूरी तरह से राख हो गई। कार की कीमत करीब 6 लाख रुपए बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार जिरकपुर निवासी 2  व्यक्ति मुकेश व हरभजन अपनी कार (सी.एच.-04 ई-9269) में सवार होकर बिलासपुर से वापस चंडीगढ़ लौट रहे थे कि बनेर के पास पहुंचते ही कार के इंजन से धुआं उठने लगा और देखते ही देखते कार में आग लग गई।


आग बुझाने तक जल चुकी थी कार
इस दौरान दोनों युवकों ने तुरंत कार से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई तथा स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं स्वारघाट पुलिस व फायर ब्रिगेड बिलासपुर को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे बनेर ट्रैफिक बीट इंचार्ज रामपाल चौधरी व फायर कर्मचारियों ने आग को बुझाया लेकिन तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी।


साथ लगते जंगल में भी लग गई आग
इस दौरान जलती कार से उठी चिंगारी के कारण साथ लगते जंगल में भी आग लग गई जिस पर फायर ब्रिगेड द्वारा काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि कार सवार जिरकपुर निवासी व्यक्ति मुकेश व हरभजन एक कंपनी में मार्कीटिंग का काम करते हैं तथा इसी सिलसिले में दोनों बिलासपुर आए थे। एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay