चोर गिरोह का ऐसे हुआ पर्दाफाश, मुख्य आरोपी सहित 6 गिरफ्तार

Sunday, Sep 17, 2017 - 01:34 AM (IST)

पालमपुर: चोरी प्रकरण को लेकर 6 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। गिरफ्तार आरोपियों में 2 प्रवासी हैं, ऐसे में गत सप्ताह पालमपुर बाजार में चोरी प्रकरण की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस सफल रही है। पुलिस गिरोह के सरगना को भी दबोचने में सफल रही है। गिरफ्तार आरोपियों में से 2 नाबालिग हैं। गिरोह के सरगना ने चोरी की घटना को अकेले अंजाम दिया तथा 2 नाबालिग साथियों द्वारा उसने चुराए गए मोबाइलों को बेचने का कार्य किया। इस सारे मामले की गुत्थी उस समय सुलझी जब चुराए गए एक मोबाइल से घुग्घर में ठेके में कार्यरत एक व्यक्ति ने किसी को फोन किया। मोबाइल सर्विलैंस पर होने के कारण तत्काल पुलिस हरकत में आई तथा पुलिस ने लोकेशन खंगालना आरंभ कर दी, ऐसे में लोकेशन खंगालने पर पुलिस उक्त युवक तक पहुंची तथा पूछताछ आरंभ की जिस पर परतें खुलने लगीं, ऐसे में पुलिस ने एक के बाद एक आरोपी को दबोचना आरंभ कर दिया।

झारखंड का रहने वाला है मुख्य आरोपी
पुलिस द्वारा जिन 6 लोगों को धरा गया है उनमें से 3 ने चोरी के मोबाइल खरीदे थे जबकि मुख्य आरोपी अंशु को पुलिस ने शनिवार बाद दोपहर गिरफ्तार किया। 2 नाबालिग भी इस प्रकरण में पुलिस द्वारा संरक्षण में लिए गए हैं। अंशु मूलत: झारखंड के गुमला का रहने वाला है तथा पिछले कुछ समय से चढिय़ार में रह रहा था, वहीं मोबाइल खरीदने के आरोप में धरा गया रणजीत भी गुमला झारखंड का ही रहने वाला है जबकि रोहित मूलत: अम्ब का रहने वाला है परंतु पिछले कई वर्षों से पालमपुर बाजार में रह रहा है, वहीं बॉबी राम चौक घुग्घर का रहने वाला है। जिन नाबालिगों को इस प्रकरण में पुलिस ने अपने संरक्षण में लिया है उनमें से भी एक झारखंड का है तथा दूसरा स्थानीय है। 

ये था मामला
बता दें कि 7 व 8 सितम्बर की अर्धरात्रि को पालमपुर के गुरुद्वारा रोड में 2 दुकानों में सेंधमारी की गई थी जबकि तीसरी दुकान का ताला तोडऩे का प्रयास भी किया गया था पंरतु सैंट्रल लॉक न टूट पाने के कारण सेंधमारी करने में चोर असफल रहे थे। चोर एक दुकान से 23 मोबाइल सैट चुरा ले गए थे जबकि दूसरी दुकान से इलैक्ट्रॉनिक्स का कुछ सामान चुराया गया था। 

सभी की उम्र 25 से कम
सभी आरोपी छोटी आयु के ही हैं। इनकी आयु 25 वर्ष से कम की है, ऐसे में किन-किन चोरी की घटनाओं में अब तक शामिल रहे हैं इसे लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में इनमें से कुछ ने कुछ अन्य चोरियों में शामिल होने की बात भी प्रारंभिक रूप से स्वीकारी है परंतु अभी तक इस बारे में उन्होंने ठोस जानकारी पुलिस को नहीं दी है।