भागसूनाग में बादल फटने के बाद ऐसे आई तबाही

Monday, Jul 12, 2021 - 10:45 AM (IST)

धर्मशाला : जब बादल फटता है तो तबाही कैसी होती है इसका अंदाजा धर्मशाला के भागसूनाग के निवासियों को हो गया होगा। हिमाचल में अभी मानसून की शुरूआत हुई है कि मानसून का रौद रूप सामने आ गया। सोमवार सुबह प्रदेश के पर्यटन स्थल भागसूनाग में अचानक बादल फटने से बाढ़ सी आ गई और देखते ही देखते एक छोटे से नाले ने एक नदी का रूप ले लिया। इस नाले का यह रूप ऐसा था कि इस बाढ़ में कई वाहन बह गए। 

नाले से नदी बने इस पानी के सैलाब के दोनों ओर कई होटल थे, इस सैलाब के कारण होटलों को काफी नुकसान पहंुचा है। वहीं स्थानीय लोग पानी के ओवरफ्लो होने से सहमे हुए है। भागसू में बादल फटने के बाद से अफरा तफरी का माहौल है। वहीं सोशल मीडिया पर मौके का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है पानी का तेज बहाव गाड़ी को बहाते हुए ले जा रह हैं हिमाचल के कई जिलों में कल रात से बारिश हो रही है। पिछले कई दिनों से यहां के लोग भी गर्मी से बेहाल थे। हालांकि आज लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं। 

बता दें कि हिमाचल में आए दिन बादल फटने की खबरें आ रही है। पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के चंबा में भी बादल फटा था। इससे वहां मूसलाधार बारिश हुई। बारिश और बादल फटने से बाढ़ की स्थिति हो गई थी। सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी।
 

Content Writer

prashant sharma