एक बार फिर 108 एम्बुलेंस में हुआ सफल प्रसव, महिला ने दिया लड़के को जन्म

Thursday, Jun 07, 2018 - 03:12 PM (IST)

घुमारवीं (मुकेश): बिलासपुर के घुमारवीं में एक बार फिर 108 नैशनल एम्बुलेंस में प्रसव सफल हुआ। जहां एक मजधान की रहने वाली कलावती नामक गर्भवती महिला को बुधवार रात करीब 12:45 प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के पति ने 108 एम्बुलेंस को फोन किया। जिसके बाद घुमारवीं में तैनात EMT राकेश और पायलट कुलीविन्दर केस के लिए निकल गए और मजधान में पहुंच गए। 


वहां उन्होंने देखा कि महिला को प्रसव पीड़ा ज्यादा हो रही थी। वह उसे लेकर तुरंत अस्पताल के लिए निकल गए। अभी वह थोड़ी ही अागे पहुंचे कि कलावती की पीड़ा और बढ़ गई। तभी EMT राकेश ने निर्णय लिया कि इनकी डिलीवरी एम्बुलेंस में करवानी पड़ेगी। जैसे ही उन्होंने डिलीवरी कराने का निर्णय लिया तो उन्होंने देखा कि ये ब्रीच प्रेजेंटेशन (उल्टा बच्चा) है। उन्होंने बड़ी सूझ-बूझ से धकरी चौनक के पास एम्बुलेंस में प्रसव कराया। 


कलावती ने लड़के को जन्म दिया और उन्होंने 108 एम्बुलेंस का ताहे दिल से धन्यवाद भी किया। महिला के पति कार्तिक ने उनका आभार जताया। इसके बाद दोनों जच्चा-बच्चा को घुमारवीं अस्पताल में एडमिट कराया गया। 108 एम्बुलेंस के जिला प्रभारी साहिल शर्मा ने बताया कि दोनों एक दम ठीक है और जिस तरह की डिलीवरी EMT राकेश ने कराई, ऐसे केसे अकसर रेफेर हो जाते हैं और ये अपने में ही एक उपलब्धि है।

Ekta