स्कूल की प्रार्थना सभा में खूनी संघर्ष, एक ने 2 छात्रों को घोंपा चाकू

Tuesday, Oct 09, 2018 - 07:51 PM (IST)

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के अंतर्गत आते नालागढ़ तहत राजपुरा के सीनियर सैकेंडरी स्कूल में छात्रों के बीच खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है। घटना उस समय हुई जब स्कूल में प्रार्थना सभा चल रही थी। इसी दौरान जमा एक कक्षा के छात्र ने जमा दो कक्षा के 2 छात्रों पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। इस दौरान अध्यापकों की मदद से छात्रों को आरोपी युवक से छुड़वाया गया। वहीं हमले में दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें नालागढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मामले में संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रशासन की ओर से आरोपी को स्कूल से निकाल दिया गया है और पुलिस को शिकायत देकर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। फिलहाल पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके का जायजा लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इन तीनों छात्रों में बीते दिन किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। झगड़ा इतना बढ़ गया था कि पीड़ित छात्रों ने आरोपी छात्र को बुरी तरह से पीट दिया था, जिसके चलते आरोपी छात्र ने सुबह प्रार्थना सभा में दोनों छात्रों पर चाकू से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि पूरा मामला पुरानी रंजिश का है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस बारे में जब हमने स्कूल के प्रिंसीपल अदित कंसल से बात की तो उन्होंने कहा है कि मामला सामने आने के बाद से ही उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी छात्र को स्कूल से निकाल दिया है और पुलिस को शिकायत देकर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि स्कूल में किसी भी प्रकार की गुंडागर्दी व अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Vijay