छात्रा से रेप मामले पर फूटा छात्रों का गुस्सा, प्रदेश भर में किए धरने-प्रदर्शन (Video)

Friday, Feb 16, 2018 - 09:46 PM (IST)

शिमला/हमीरपुर: हमीरपुर के एक निजी संस्थान में हुए यौन शोषण मामले को लेकर शुक्रवार प्रदेश भर के शिक्षण संस्थानों में छात्रों ने प्रदर्शन किया तथा मामले में जल्द कार्रवाई कर छात्रा को इंसाफ दिलाने की मांग की। हमीरपुर शहर में ही सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों ने सैंकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर नेता जी सुभाष चंद्र बोस पी.जी. कालेज अणु से शहर में रैली निकाली व संबंधित निजी संस्थान में प्रदर्शन कर इंसाफ दिलाने की मांग की। 

एस.एफ.आई. के राज्य उपाध्यक्ष संजीव सेठी ने कहा कि अगर मामले में पीड़िता को जल्द न्याय नहीं मिलता है तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मंडी वल्लभ कालेज व सुंदरनगर के एम.एल.एस.एम. कालेज व धर्मशाला इकाईयों द्वारा शुक्रवार को धरने-प्रदर्शन किए गए। एस.एफ.आई. सोलन इकाई ने पुलिस प्रशासन से मामले की गंभीरता से जांच कर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की।

शिमला में जिलाधीश कार्यालय के बाहर प्रांत मंत्री हेमा ठाकुर ने कहा कि जो कुकृत्य हमीरपुर के एक निजी महाविद्यालय में हुआ वह गुरु-शिष्य की परंपरा को शर्मसार करने वाला है। अ.भा.वि.प. इकाई द्वारा अम्ब में भी विरोध प्रदर्शन किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुल्लू इकाई कार्यकर्ता उदय सूद ने बताया कि एक बार पहले भी इस कॉलेज में बलात्कार जैसे केस सुनने को मिला है और पहले भी एक छात्र को डराया धमकाया गया जिसने आत्महत्या कर ली थी।

वहीं प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक राणा ने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा की दुहाई देने वाले भाजपा नेता अकेले हमीरपुर जिला में ही पिछले डेढ़ माह के दौरान महिला उत्पीडऩ व रेप की वारदातें बढऩे पर क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं जबकि पूर्व कांग्रेस शासन के समय एक भी ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने पर भाजपा नेता सड़कें जाम कर दिया करते थे। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों ने पूरे समाज को झकझोर दिया है।