नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रों का आंदोलन 5वें दिन भी जारी, प्रशासन ने जारी किया ये फरमान

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 05:01 PM (IST)

शिमला (योगराज): मूलभूत सुविधाओं के लिए शिमला की नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी घंडल में छात्रों का आंदोलन पांचवें दिन भी जारी है। छात्र आंदोलन के बीच प्रशासन ने 18 से 25 सितम्बर तक विश्वविद्यालय बंद करने का फरमान जारी किया है। पांच दिनों से चल रहे छात्र आंदोलन को दबाने के लिए प्रशासन ने यह रास्ता निकाला है लेकिन विश्वविद्यालय में साधनों और सुविधाओं की कमी को लेकर छात्र हड़ताल पर हैं और आंदोलनरत छात्र अपनी मांगें पूरी होने तक हड़ताल वापस लेने को तैयार नहीं हैं।
PunjabKesari, Student Protest Image

आदेशों में साफ कहा गया है कि अगर 20 सितम्बर तक कोई छात्र होस्टल खाली नहीं करता है तो ऐसे छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। यूनिवर्सिटी के कुलसचिव की तरफ से जारी आदेशों में कहा गया है कि छात्रों से समस्याओं पर बात की है और समस्याएं हल करने बारे कहा गया है बावजूद इसके छात्र धरने को समाप्त नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धरने पर बैठे छात्रों को छात्रावास में खाना बराबर दिया जा रहा है तथा प्रशासन उन पर नजर रखे हुए है।
PunjabKesari, Student Protest Image

वहीं यूनिवर्सिटी और छात्रावासों में पेयजल से लेकर खाने की गुणवत्ता के साथ ही अन्य समस्याओं की लंबी फेहरिस्त के साथ आंदोलन कर रहे इन छात्रों ने मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रखने की बात कही है। छात्रों का कहना है कि लाखों की भारी-भरकम फीस देने के बावजूद उन्हें मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। यूनिवर्सिटी में 400 के करीब छात्र-छात्राओं के लिए मैडीकल तक की सुविधा नहीं है।
PunjabKesari, Student Protest Image

यूनिवर्सिटी के शिक्षकों ने हालांकि बुधवार को धरने पर बैठे छात्र-छात्राओं से बातचीत की लेकिन  छात्र उन्हें दिए जा रहे आश्वासनों पर आंदोलन स्थगित करने पर राजी नहीं हुए। छात्रों का प्रतिनिधिमंडल यूनिवर्सिटी के चांसलर एवं उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से भी मिला था। इसके बावजूद छात्र संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने अपने धरने को जारी रखा है।
PunjabKesari, Vice Chancellor Image

यूनिवर्सिटी प्रशासन अब छात्रों के अभिभावकों को फोन पर संपर्क कर रहा है, जिसमें विवि को एक सप्ताह के लिए बंद किए जाने की सूचना दी जा रही है। चांसलर के आदेशों पर यूनिवर्सिटी को एक सप्ताह के लिए बंद करने का नोटिस जारी कर दिया गया। आज से छात्रावास और यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News