छात्रा रेप हत्याकांड: सामने आई चौंकाने वाली बातें, ‘निर्भया’ से भी ज्यादा हुई थी दरिंदगी

Thursday, Jul 13, 2017 - 11:08 AM (IST)

शिमला: कोटखाई छात्रा रेप हत्याकांड में धीरे-धीरे हैरान करने वाली बातें सामने आई हैं। दरअसल 4 जुलाई को हुई इस घटना के बाद छात्रा की स्कूल ड्रेस कई राज खोल सकती है, उस ड्रेस को डीएनए टेस्ट के लिए 11 जुलाई को जुन्गा भेजा गया। अभी इस डीएनए (डीऑक्सीराईबोज न्यूक्लिक एसिड) टेस्ट के लिए 10 दिन और लगेंगे। इस टेस्ट से दरिंदों की कुल संख्या का खुलासा हो सकता है। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खरोचों के निशान भी आए हैं। उसके शरीर पर कई चोटों के निशान भी पाए गए थे, लिहाजा दरिंदों के डीएनए से मैच करने के बाद उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई हो सकती है। वहीं छात्रा की एक जुराब अब भी गुम है। हैरानी की बात यह है कि जो सूचनाएं काफी कोशिशों के बाद जुटाई गई हैं, उनकी बिनाह पर यह कहा जा सकता है कि गैंगरेप जंगल में हुआ ही नहीं। 


सबूत मिटाने के लिए छात्रा के गुप्तांग में ठूंस दी थी रेत
इस वारदात को किसी स्थानीय रसूखदार के घर पर अंजाम दिया हो सकता है, जहां आरोपियों की उस रोज मोबाइल लोकेशन को पुलिस पुख्ता करने में जुटी है। इतना दावा जरूर है कि उस घर को पुलिस ने ट्रैक कर लिया है। हद तो तब हो गई जब दरिंदों ने सबूत मिटाने के लिए छात्रा के गुप्तांग में रेत तक ठूंस दी थी। इस वारदात से पहले हो सकता है कि छात्रा के साथ मारपीट हुई हो, जिस दौरान उसने अपने आपको बचाने की कोशिश की हो। पुलिस इस मिस्ट्री पर काम कर रही है कि उसके शव को गाड़ी से जंगल में सड़क के नीचे गड्ढे में फेंका गया होगा। दावा यही है कि गाड़ी भी ट्रैक हो चुकी है। पुलिस ठोस सबूतों के आधार पर अदालत में पेश होने के लिए तैयार हो रही है। इसी वजह से बुधवार को जो तैयारी थी, वह अब अंजाम तक नहीं पहुंचाई जा सकी है। वारदात के समय छात्रा की एक टांग भी टेढ़ी थी। पुलिस सूत्रों ने इस बात से भी इनकार नहीं किया है कि आरोपी नशे के कारोबार और मादक द्रव्यों का प्रयोग नहीं करते हैं। क्या वारदात को अंजाम देने से पहले छात्रा को इंजेक्शन भी दिया गया था, इस बात की पुष्टि होनी अभी बाकी है।  


किसी के घर तो नहीं गई थी छात्रा
पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि घटना के रोज स्कूल से 4 बजे छुट्टी होने के बाद छात्रा कहीं किसी के घर तो नहीं गई थी या फिर उसे ले जाया गया था। उसके परिचित कौन थे, इसका भी काफी हद तक पता लगा लिया गया है।


स्कूल में बैग लेकर नहीं गई थी छात्रा
घटना के रोज छात्रा के स्कूल में खेल प्रतियोगिता थी। स्कूल में पढ़ाई नहीं होनी थी, इसलिए वह स्कूल बैग नहीं लेकर गई। अगर उसके पास स्कूल बैग होता तो हत्या व रेप की यह गुत्थी और भी जल्द सुलझ सकती थी।