मिट्टी खोदते बड़े पत्थर के नीचे दबा छात्र, ग्रामीणों व पुलिस ने ऐसे बचाई जान

Sunday, Apr 05, 2020 - 10:57 PM (IST)

ज्वालामुखी (ब्यूरो): ज्वालामुखी के पास कल्लरी (बसदी कोहाला) गांव में रविवार देर शाम हुए हादसे में छात्र उस समय अचानक भारी-भरकम पत्थर के नीचे दब गया, जब वह घर के पीछे मिट्टी खोद रहा था। मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव का छात्र अमन कुमार (17) पुत्र सुनील कुमार घर के पीछे मिट्टी खोद रहा था तो अचानक मिट्टïी खिसकने से भारी-भरकम पत्थर उसके ऊपर आ गिरा और वह उसके नीचे दब गया। हादसे का पता तब चला जब उसकी चाची नीलम कुमारी लकडिय़ां लेने वहां आई तो उसने किसी के कराहने की आवाज सुनी।

हादसे की खबर पूरे गांव में फैल गई और इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। इस दौरान प्रवीण व अन्य ग्रामीणों ने छात्र को बचाने के प्रयास शुरू किए और इसी बीच थाना प्रभारी मनोहर चौधरी भी पुलिस दल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद कर छात्र को सुरक्षित बाहर निकाला। थाना प्रभारी मनोहर चौधरी ने बताया कि छात्र को टांगों व अन्य जगहों पर चोटें आई हैं लेकिन वह पूरी तरह सुरक्षित है और उसे ज्वालामुखी अस्पताल में भर्ती करवाया है।

हादसे के दौरान एक घंटे से भी अधिक समय तक छात्र अमन कुमार भारी-भरकम पत्थर के नीचे दबा रहा लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और गांव वासियों ने पत्थर के नीचे जैक लगाकर उसे ऊपर उठाकर रस्सी के सहारे अमन को सुरक्षित निकाल लिया।

Vijay