अचानक छुट्टी की घोषणा से परेशानी में छात्र-अभिभावक

Saturday, Aug 25, 2018 - 09:28 AM (IST)

 

इंदौरा:जिला प्रशासन द्वारा अचानक जारी शिक्षण संस्थानों के बंद रखने की अधिसूचना से विद्यार्थी वर्ग सहित अभिभावकों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है जिससे अभिभावकों में जिला प्रशासन के प्रति गहरा रोष है। अभिभावकों का कहना है कि उन्होंने अपने बच्चों को स्कूल भेज दिया और स्कूल भेजकर कई निजी कामों से उन्हें भी बाहर जाना होता है लेकिन जब उन्हें पता चला कि स्कूल बंद रहेंगे तो उन्हें घर बैठकर बच्चों का इंतजार करना पड़ा।

ये कहना है बच्चों व अभिभावकों का
मेरे पिता जी को रक्षाबंधन के लिए माता जी को मायके छोडऩे जाना था। वह मुझे स्कूल भेजने के बाद घर को ताला लगाकर माता को छोडऩे के लिए चले गए हैं। अब स्कूल आकर छुट्टी का पता चला है तो मैं कहां जाऊं, समझ नहीं आ रहा।

कई निजी स्कूलों ने दिखाया आदेशों को ठेंगा
सरकारी स्कूलों व कालेजों ने तो डी.सी. कांगड़ा के आदेशों का पालन करते हुए लगभग सभी संस्थान बंद रखे लेकिन कुछ निजी स्कूल आदेशों के बावजूद खुले रहे। यहां पढऩे वाले बच्चों के अभिभावकों वंदना, रचना, शालिनी, राजेश, अतुल व बिमल इत्यादि ने कहा कि उन्होंने रोज की तरह आज भी अपने बच्चे स्कूलों को भेज दिए हैं लेकिन जब बच्चों के स्कूल चले जाने के पश्चात उन्हें पता चला कि गत रात्रि हुई भारी बरसात की वजह से स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है तो बच्चों के स्कूल से वापस आने तक उनके दिलों में धुकधुकी होती रही। उनका कहना था कि मौसम विभाग ने 22 व 23 अगस्त को भारी बरसात होने की पूर्व सूचना जारी कि थी तो फिर समय पर स्कूल बंद रखने की सूचना उन्हें क्यों नहीं दी।


 

kirti