देहरी कालेज में छात्र सगठनों ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, जानिए क्या है वजह

Wednesday, Jul 11, 2018 - 08:00 PM (IST)

राजा का तालाब: वजीर राम सिंह राजकीय महाविद्यालय देहरी में बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एन.एस.यू.आई. की संयुक्त इकाई ने प्राध्यापकों के रिक्त पदों को भरने व प्राध्यापकों के नियमित हो रहे तबादलों के विरोध में कक्षाओं का बहिष्कार किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने प्रदेश सरकार शिक्षा मंत्री व निदेशक शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एन.एस.यू.आई. कैंपस प्रधान अक्षय कुमार व ए.बी.वी.पी. प्रधान रोहित राणा का कहना है कि काफी समय से कालेज में प्राध्यापकों के लगभग 20 पद रिक्त चल रहे हैं, जिससे उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है।


रिक्त पदों को भरने की जगह 2 और का किया तबादला
कालेज में कई दिनों से अर्थशास्त्र, राजनीतिक शास्त्र, अंग्रेजी व गणित विषयों के लगभग 20 पद खाली चल रहे हैं, जिसके बारे में कई बार पत्राचार के माध्यम से शिक्षा निदेशक व सरकार को अवगत करवाया जा चुका है। ए.बी.वी.पी., एन.एस.यू.आई. व एस.एफ.आई. इकाई का कहना है कि उन्होंने समय-समय पर प्राध्यापकों के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार से कई बार आग्रह किया परंतु सरकार ने हमेशा हमारी मांगों को अनदेखा किया और रिक्त पदों को भरने की जगह 2 और प्राध्यापकों के तबादले के दिए गए।


...तो अनिश्चितकाल तक कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे छात्र संगठन
ए.बी.वी.पी. और एन.एस.यू.आई. की कैंपस कार्यकारिणी ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर प्राध्यापकों के खाली पड़े पदों को भरा जाए अन्यथा छात्र संगठन अनिश्चितकाल तक कक्षाओं का बहिष्कार करने को मजबूर हो जाएंगे। इस मौके पर अर्चित चौधरी, बीर सिंह, अतुल कुमार, रोहित कुमार, शीतल, प्रियंका चौधरी, मीनाक्षी देवी, शिवानी ठाकुर, विशाल गुलेरिया, दीपक कुमार, भूपिंदर सिंह सहित कई अन्य विद्यार्थी शामिल रहे।

Vijay