ITI का छात्र था एनकाऊंटर में मारा गया युवक, नैशनल लेवल पर खेल चुका था यह Game

Monday, Sep 04, 2017 - 01:33 AM (IST)

बी.बी.एन.: शनिवार को नकाबपोशों द्वारा ए.टी.एम. लूटने व ढेरोवाल बैरियर पर पुलिस की जवाबी फायरिंग में मारा गया युवक सागर (22) जिला मंडी के थलौट में आई.टी.आई. का छात्र था। वह 5 बार स्टेट व 2 बार नैशनल स्तर पर बैडमिंटन का खिलाड़ी रहा चुका था। युवक के पिता के अनुसार उसके लड़के ने आज तक कोई गलत काम नहीं किया है और न ही उसके ऊपर कोई केस दर्ज है। पुलिस की जांच में भी यही सामने आया है कि इस मामले में कई आरोपियों पर कई-कई मामले दर्ज हैं लेकिन मौत का शिकार हुए युवक पर अभी तक की जांच में पहले कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

सोमवार को आई.जी.एम.सी. में होगा पोस्टमार्टम
सागर के शव को आई.जी.एम.सी. शिमला में पोस्टमार्टम के लिए रैफर किया गया है। पोस्टमार्टम कार्यकारी दंडाधिकारी एवं तहसीलदार नालागढ़ देवराज भाटिया की देखरेख में होगा। इस मामले में घायल का पी.जी.आई. चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है लेकिन अभी तक वह बयान देने लायक नहीं है। पुलिस को अन्य आरोपियों के बारे में भी जानकारी मिल गई है तथा उनकी तलाश में पुलिस टीमें जुटी हैं। सभी आरोपी जिला मंडी के ही बताए जा रहे हैं।

यह है मामला
बता दें किशुक्रवार रात को हथियारों से लैस 5 नकाबपोशों ने किरपालपुर व बागबानियों में दुकानों में चोरी की थी और चौंकीवाला में एच.डी.एफ.सी. बैंक का ए.टी.एम. तोड़ा लेकिन नकदी नहीं निकाल पाए थे, फिर वे फरार हो गए। पुलिस कर्मचारियों ने कार को रोकने की कोशिश की थी लेकिन कार चालक ने पुलिस कर्मचारियों पर ही कार चढ़ाने की कोशिश की और बैरियर तोड़कर भागने लगे। इस हमले में जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से चली गोलियों से 1 की मौत हो गई थी और दूसरा घायल हो गया था।