सत्ती बोले-देशद्रोही नहीं देशभक्त बनकर शिक्षण संस्थानों से निकलें विद्यार्थी

Thursday, Dec 06, 2018 - 04:20 PM (IST)

ऊना (विशाल): शिक्षण संस्थानों से देशभक्त बनकर निकलना चाहिए न कि देशद्रोही बनकर। पूर्व में जे.एन.यू. जैसी यूनिवर्सिटी में भारत विरोधी नारे लगे थे जोकि बेहद शर्मनाक और दुखद घटना थी। यह बात ऊना कॉलेज के कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कही। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन ऐसा जीवन होता है जिसमें सामाजिक बुराइयों से लड़ने की प्रेरणा मिलती है और देशभक्ति की भावना पैदा होती है। भारत गुरु गोबिंद सिंह जैसे गुरुओं की धरती है, जिन्होंने देश व धर्म के लिए अपने चारों पुत्र कुर्बान कर दिए थे।

सी.एम. ने घर से शुरू किया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बेहतरीन मुख्यमंत्री हैं और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का अभियान घर से शुरू किए हुए हैं। इनकी 2 बेटियां हैं और दोनों ही एम.बी.बी.एस. की छात्राएं हैं। जयराम ठाकुर ने उस समय जम्मू कश्मीर में 2 साल तक सेवाएं दी थीं जब आतंकवाद का बोलबाला था और वहां के लोग घर छोड़ कर भाग रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व्यस्त रहते हैं लेकिन मंडी दौरे के दौरान अपनी मां से मिलने जरूर जाते हैं। वह गुरु और परिजनों का सम्मान करना जानते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को गुरुओं और मां-बाप का सम्मान करना चाहिए और गुरुओं को भी अपने छात्रों को बेहतरीन इंसान बनाने के लिए मेहनत करनी चाहिए।

ऊना कॉलेज को मांगी कलस्टर यूनिवर्सिटी या रिजनल सैंटर

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिमला यूनिवर्सिटी के बाद ऊना कॉलेज ही एक ऐसा कॉलेज है, जिसके पास सबसे अधिक 180 कनाल जमीन है। यहां कई कोर्स भाजपा के कार्यकाल में शुरू हुए हैं और यहां कोर्स करने के बाद विद्यार्थी ऊंचे पदों पर आसीन होने के साथ-साथ अमरीका जैसे देशों में कार्यरत हैं जोकि ऊना के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने मुख्यमंत्री से ऊना कॉलेज के लिए कलस्टर यूनिवर्सिटी या रिजनल सैंटर देने की मांग भी की जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द विचार करने का आश्वासन भी दिया। वहीं ऊना कॉलेज के लिए सत्ती ने 2 भवन मांगे, जिन्हें स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने जल्द एस्टीमेट भेजने के निर्देश दिए हैं।

Vijay