छात्र को टोपी पहनकर स्कूल आना पड़ा महंगा, शिक्षक ने किया ये हाल

Monday, May 20, 2019 - 07:21 PM (IST)

चम्बा (विनोद): पुलिस चौकी गैहरा में एक अध्यापक के खिलाफ दसवीं कक्षा के छात्र की बेरहमी के साथ पिटाई करने की शिकायत दर्ज हुई है। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संबंधित आरोपी अध्यापक को बुलाने का शिकायतकर्ता को आश्वासन दिया है। शिकायतकर्ता कर्म चंद पुत्र धलिया निवासी गांव भटवाड़ा पंचायत ब्रेही ने पुलिस को अपनी लिखित शिकायत में बताया कि उसका भतीजा विकास कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बे्रही में दसवीं कक्षा का छात्र है।

शुक्रवार को वह स्कूल में टोपी पहन कर गया था और सुबह की प्रार्थना के समय उक्त स्कूल में तैनात एक अध्यापक ने उसे टोपी उतारने के लिए कहा। जब उक्त छात्र ने टोपी पहने रखी तो उक्त अध्यापक ने पहले तो टोपी को उठाकर खेतों में फैंक दिया तो साथ ही छड़ी से दो बार विकास के सिर पर जोर से वार किए।

कर्म चंद ने कहा कि उक्त अध्यापक नशा करके स्कूल में आता है, ऐसे में उसके भतीजे की जान को उक्त अध्यापक से खतरा बना हुआ। इस बात को ध्यान में रखते हुए उक्त अध्यापक के खिलाफ शीघ्र प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जाए। एस.पी. चम्बा डॉ. मोनिका ने बताया कि यह मामला पुलिस के ध्यान में शिकायत पत्र के माध्यम से लाया गया है जिस पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

Vijay