छात्रा की मौत मामला : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा आरोपी पिता

Tuesday, May 07, 2019 - 07:05 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): खुंडिया में छात्रा की मौत मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी पिता को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में भाई की गवाही के बाद पुलिस ने युवती के पिता को गिरफ्तार किया था। युवती के भाई का आरोप था कि उसका पिता उसकी बहन को हर दिन बेवजह प्रताडि़त करता था। इस पर पुलिस ने उसके पिता द्वारा बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट से उक्त व्यक्ति 3 दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहा था। रिमांड खत्म होने के बाद आरोपी को पुन: कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सुसाइड नोट में पिता के खिलाफ लिखीं सारे बातें

उधर, युवती ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसे पुलिस ने बरामद किया था। सूत्रों की मानें तो इस सुसाइड नोट में युवती ने अपने पिता द्वारा उसे व उसकी मां को शराब पीकर रोजाना बेवजह तंग करने व मारने को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सूत्रों को मानें तो मरने से पहले इस सुसाइड नोट में युवती ने हरेक बात अपने पिता के खिलाफ लिखी है जो वह रोज उसे कहता था। उधर, उक्त सुसाइड नोट युवती द्वारा ही लिखा गया है या नही इसकी जांच के लिए पुलिस ने सुसाइड नोट को आगे जांच के लिए भेजा है। इस सुसाइड नोट की जांच के जरिए पुलिस ये पता लगाने का प्रयास करेगी की आखिर इसमें जो लिखावट है क्या वह मृतक युवती की ही है या नहीं।

बस में रोते हुए देखी गई थी छात्रा

पुलिस की छानबीन में ये भी सामने आया है कि जिस दिन युवती कॉलेज में मैथ का पेपर देने पहुंची थी, उस दिन उसकी एक बस कॉलेज वाली छूट गई थी। इसके बाद जब वह दूसरी बस में सवार होकर अकेली कॉलेज की ओर आ रही थी तो वह बस में रोते हुए देखी गई है। हालांकि इस बीच वह घारनाला पुल के पास कब और कैसे पहुंची इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस की ओर से इस मामले को लेकर जांच जारी है। जांच के जरिये पुलिस उसके सहपाठियों से भी बात कर रही है ताकि केस को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके, साथ ही पुलिस युवती की बिसरा रिपोर्ट का भी इंतजार कर रही है।

Vijay