शिक्षा विभाग को नहीं आया तरस, भारी बर्फबारी के बीच 10वीं की परीक्षा देने स्कूल बुलाए छात्र(Video)

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 07:18 PM (IST)

ठियोग (सुरेश): हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, खासकर स्कूली बच्चों को। जी हां, स्कूलों में इन दिनों परीक्षाओं का दौर चला हुआ है और बर्फबारी के कारण छात्र परेशनी का सामना कर रहे हैं। शनिवार को जहां कई स्कूलों में अवकाश था वहीं 10वीं कक्षा का साइंस का पेपर भी था, ऐसे में रात को हुई बर्फबारी से बच्चों को पेपर देने के लिए बर्फीले रास्तों से स्कूल पहुंचना पड़ा।
PunjabKesari, Snowfall Image

छात्रों का कहना है कि उन्होंने सुबह अपने अध्यापकों को फोन किया कि पेपर होगा या नहीं लेकिन शिक्षा विभाग से पेपर रद्द न होने की कोई सूचना न मिलने पर अध्यापकों ने बच्चों को स्कूल आने के लिए कहा, जिसके बाद वे गिरते-फिसलते और ठंड से ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। बच्चों का कहना है कि स्कूल आते उन्हें बहुत डर लग रहा था। बर्फ बहुत ज्यादा थी, जिस कारण उन्हें बड़ी दिक्कत हुई। छात्रों ने बताया कि पहले स्कूल आने के लिए कुछ मिनट लगते थे लेकिन आज स्कूल पहुंचने में एक घंटा लग गया।
PunjabKesari, Student Image

वहीं स्कूल के अध्यापकों का कहना है कि सुबह से लेकर छात्रों के परिजनों ने उन्हें कई फोन किए की ऐसे मौसम में बचे स्कूल कैसे आएंगे लेकिन उन्हें स्कूल आने और पेपर देने के लिए बुलाना पड़ा। उन्होंने कहा कि छात्रों को बड़ी दिक्कत हुई लेकिन विभाग की तरफ से कोई नोटिफिकेशन न मिलने के कारण उन्हें भी परिजनों से विनती कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए बुलाना पड़ा।
PunjabKesari, Teacher Image

बता दें कि इन दिनों स्कूलों में परीक्षाओं का दौर चल रहा है और बर्फबारी से ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजने पर जहां परिजनों को भी चिंता सता रही है वहीं बच्चे भी खतरनाक जंगलों और बर्फीले रास्तों से जाने से डर रहे हैं। शिक्षा विभाग भारी बर्फबारी के बाद भी आंखे मूंदे हुए किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News